Tuesday, March 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़सारनाथ एक्सप्रेस में चली गोली, RPF जवान की मौत, 1 यात्री भी...

सारनाथ एक्सप्रेस में चली गोली, RPF जवान की मौत, 1 यात्री भी घायल

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में शनिवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब स्टेशन में खड़ी सारनाथ एक्सप्रेस में अचनाक गोली चलने की आवाज आई. बताया जा रहा है कि सुबह तकरीबन 6 बजे गोली चली. गोली लगने से आरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई है. गोली उनके सीने के चीरती हुई सफर कर रहे एक यात्री को भी लगी. हादसे के बाद पूरी ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. गोली लगने से जवान की मौत हो गई है.

घायल यात्री की हालत नाजुक बताई जा रही है. दिनेश चंद्र नाम के जवान की बंदूक से गोली चली है. जिस यात्री को गोली लगी उनका नाम मोहम्मद दानिश बताया जा रहा है. ट्रेन रायुपर स्टेशन पहुंची ही थी कि यह हादसा हो गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके कुछ देर बार सारनाथ एक्सप्रेस दुर्ग स्टेशन पहुंची. ट्रेन के डिब्बे को आरपीएफ ने बंद कर दिया है. गोलीकांड की जांच जारी है.

मामले की जांच जारी
मिली जानकारी के मुताबिक, छपरा से दुर्ग तक चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस शनिवार सुबह उसलापुर पहुंची. इसके बाद यह ट्रेन उसलापुर से रायपुर के लिए रवाना हुई. ट्रेन में आरपीएफ उप निरीक्षक सहित 4 जवान ड्यूटी पर तैनात थे. ट्रेन जैसे ही रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंची तो अचानक कोच नंबर 2 से गोली चलने की आवाज आई. इसके बाद स्टेशन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. फौरन जवान मौके पर पहुंचे. तब देखा गया कि आरपीएफ जवान दिनेश फर्श पर गिरे हुए हैं. माना जा रहा है कि गोली जवान दिनेश के ही बंदूक से चली है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में फिर लौटी ठंड, अंबिकापुर में 4 डिग्री पहुंचा तापमान, आज बारिश के आसार, अलर्ट जारी 8057327

गोली जवान के सीने में लगी. हादसे में एक यात्री भी घायल हो गए. फौरन घायल जवान और पैसेंजर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाक के दौरान जवान की मौत हो गई. जवान के बंदूक से गोली कैसे चली, इसे लेकर अब पुलिस जांच कर रही है. RPF थाना प्रभारी आरके बोरझा का कहना है कि छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस के एस-3 कोच में जवान के राइफल से फायरिंग हो गई. सूचना मिलने के बाद बोगी को सील कर दिया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments