Home छत्तीसगढ़ बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवा, छत्तीसगढ़ में दो दिन बाद बदल सकता है मौसम

बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवा, छत्तीसगढ़ में दो दिन बाद बदल सकता है मौसम

0
बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवा, छत्तीसगढ़ में दो दिन बाद बदल सकता है मौसम

रामकुमार नायक, रायपुरः छत्तीसगढ़ के मौसम में आने वाले दो दिनों तक तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा. वर्तमान में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा आने आ सिलसिला जारी है. इसके प्रभाव से न्यूनतम तापमान में खास बदलाव नहीं होगा, मौसम भी शुष्क ही रहेगा. 10 फरवरी के बाद छत्तीसगढ़ में बादल- बारिश की स्थिति निर्मित होगी. 11 से 14 फरवरी तक प्रदेश के कई स्थानों में वर्षा की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. बंगाल की खाड़ी से आ रही गर्म और नमी युक्त हवा के कारण बारिश होगी. वर्षा का मुख्य क्षेत्र मध्य छग रहेगा. 12 और 13 फरवरी को बारिश मात्रा अधिक रहेगी.

प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने के कारण 11 फरवरी से अधिकतम तापमान में कमी आएगी, लेकिन न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी. राजधानी से ठंड की विदाई लगभग हो चुकी है, लेकिन कई स्थानों में अब भी सुबह-शाम ठंड का अहसास हो रहा है. सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 8.4 डिग्री दर्ज किया गया. यहां सुबह और रात के वक्त कड़ाके की ठंड है. सर्वाधिक तापमान कोरबा में 31.6 डिग्री रहा. राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 28 डिग्री दर्ज हुआ. न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 18.3 डिग्री रहा.

दोपहर में चलने लगे पंखे
आज शहर में सुबह कोहासा देखने मिला, इसके बाद आसमान आंशिक बादल भी छाए रहे. बदली-बारिश की स्थिति आज नहीं रहेगी. वैसे तो राजधानी रायपुर में हल्की गर्मी भी महसूस होने लगी थी. तापमान सामान्य से ऊपर पहुंच गया था, लेकिन बुधवार-गुरुवार से तापमान में कमी आने लगी है. रायपुर में दिन का तापमान 28 डिग्री पर पहुंच गया. यह सामान्य से दो डिग्री कम है. रात का पारा 18.3 डिग्री रिकार्ड किया गया. यह सामान्य से 2 ज्यादा है. राजधानी में रात में नमी थोड़ी ज्यादा थी. इस वजह से रात के तापमान में गिरावट नहीं आई. उत्तरी छत्तीसगढ़ के पेंड्रा रोड में दिन का तापमान 24.4 डिग्री रहा.

Tags: CG News, Chhattisagrh news, Latest weather news, Local18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here