Tuesday, March 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़जगदलपुर से रायपुर-हैदराबाद जाना होगा आसान, शुरू होगी रेगुलर फ्लाइट

जगदलपुर से रायपुर-हैदराबाद जाना होगा आसान, शुरू होगी रेगुलर फ्लाइट

श्रीनिवास नायडू

जगदलपुर. बस्तरवासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. अब जगदलपुर एयरपोर्ट से पैसेंजर्स को जल्द नियमित उड़ान की सुविधा मिलेगा. मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से 31 मार्च से इंडिगो की फ्लाइट की रेगुलर उड़ान चालू होगी. यह फ्लाइट जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए होगी. बता दें कि फिलहाल इन शहरों के लिए अलायंस एयर की फ्लाइट का संचालन हो रहा है. अब जल्द ही इंडिगो की फ्लाइट में भी पैसेंजर्स ट्रैवल कर सकेंगे. इसे लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘बस्तरवासियों के सपनों को लगेंगे पंख. हमारी सरकार ने जगदलपुर से रोजाना विमानों के संचालन के लिए NOC दे दी है. इसके लिए आधिकारिक रूप से कलेक्टर द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है. जगदलपुर एयरपोर्ट का विस्तार भी इसमें सम्मिलित है. अब बस्तर की जनता की सामाजिक, आर्थिक और व्यापारिक कनेक्टिविटी देश और प्रदेश के स्थानों में सुगमता से होगी. सभी बस्तरवासियों को बधाई और शुभकामनाएं.

फ्लाइट सर्विस को लेकर मुख्यमंत्री साय ने किया पोस्ट.

1988 में शुरु हुई थी फ्लाइट सर्विस
बता दें कि बस्तर में 20 अक्टूबर 1988 में पहले बार फ्लाइट सर्विस शुरू हुई थी. वायुदूत सेवा के नाम से जगदलपुर और भोपाल के बीच विमान सेवा चालू की गई थी. हालांकि यह ज्यादा दिन नहीं चली. फिर करीब 30 साल के बाद 2018 में एक फिर फिर बस्तर से विमान सेवा शुरू की गई. मालूम हो कि 31 मार्च से जगदलपुर-हैदराबाद-रायपुर के बीच रेगुलर फ्लाइट सर्विस शुरू होगी. इस रूट पर फिलहाल इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट चलेगी. किराए की बात करें तो जगदलपुर से रायपुर के लिए पैसेंजर्स को 4500 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. तो वहीं जगदलपुर से हैदराबाद कमर्शियल फ्लाइट के टिकट की कीमत लगभग 6 हजार रहेगी.

Tags: Chhattisgarh news, Flight, Indigo flight, Jagdalpur

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments