Saturday, July 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा अथॉरिटी से किसानों के लिए बड़ी खबर : पांच फीसदी आबादी...

नोएडा अथॉरिटी से किसानों के लिए बड़ी खबर : पांच फीसदी आबादी भूखंडों की लिस्ट जारी, इन गांवों के लोग अगले 15 दिन दाखिल कर सकते हैं आपत्तियां

Tricity Today | सीईओ लोकेश एम.




Noida News : नोएडा के किसानों के लिए बड़ी खबर है। विकास योजनाओं के लिए नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) को जमीन देने वाले किसानों को 5% आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। इससे 31 गांवों को किसानों की लंबे वक्त से चल रही मांग पूरी हो जाएगी। नोएडा के सीईओ लोकेश एम. (Lokesh M IAS) ने मंगलवार को बताया कि 347 काश्तकारों को देय 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। इन किसानों की सूची तीन पत्रावलियों के जरिए नोएडा अथॉरिटी ने तैयार की हैं। तीनों लिस्ट वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी गई हैं। अगर इन नामों पर किसी को कोई आपत्ति है तो अगले 15 दिनों में दाखिल कर सकते हैं। इसके बाद इन 347 काश्तकारों को 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का आवंटन कर दिया जाएगा।

सेक्टर-146 में 31 गांवों के किसानों को भूखंड मिलेंगे

सीईओ ने बताया कि शहर के सेक्टर-146 में 31 गांवों के किसानों को 5% आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाना है। इसके लिए साइट प्रस्तावित है। इनके अतिरिक्त 8 और गांवों मोहियापुर, सुथियाना, इलाहबास, नगली-नगला, रसूलपुर नवादा, शहदरा, पर्थला खंजरपुर और छिजारसी के 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का नियोजन प्राधिकरण की उपलब्ध और कब्जा प्राप्त भूमि पर किया गया है। इन 31 ग्रामों के लगभग 268 काश्तकारों, ग्राम सदरपुर के कुल 35 काश्तकारों और 8 ग्रामों के 44 काश्तकारों के कुल 347 काश्तकारों के लिए 5% आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।

अगले 15 दिन आपत्तियां दाखिल करने का समय

सीईओ ने कहा, “यदि किसी काश्तकार को इस सूची में कोई आपत्ति है या वह कोई सुझाव दर्ज कराना चाहते हैं तो इस सार्वजनिक सूचना के प्रकाशन के बाद 15 दिन की अवधि में अपनी आपत्ति या सुझाव दे सकते हैं। मसलन, किसी को नाम, वारिसान, मूल निवासी या विभाजन पर आपत्ति हो सकती है। यह आपत्ति नोएडा अथॉरिटी के मुख्यालय में महाप्रबन्धक (नियोजन) के कार्यालय में लिखित रूप में प्रस्तुत करनी होगी। निर्धारित तिथि के बाद प्राधिकरण प्राप्त आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया करेगा। निर्धारित तिथि तक आने वाली आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद अंतिम सूची के मुताबिक भूखंडों का आवंटन कर दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments