Sunday, March 3, 2024
Homeमध्यप्रदेशDamoh: मस्जिद मार्केट के टेलर से मारपीट, सैकड़ों लोगों ने किया कोतवाली...

Damoh: मस्जिद मार्केट के टेलर से मारपीट, सैकड़ों लोगों ने किया कोतवाली का घेराव, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च


थाने का घेराव करने पहुंचे लोग।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


दमोह में मस्जिद के मार्केट में टेलरिंग का काम करने वाले टेलर के साथ शनिवार कुछ असमाजिक तत्वों ने मारपीट कर दी। कुद देर बाद विवाद बढ़ गया और सैकड़ों  लोग कोतवाली पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज करने के बाद पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला। 

जिला जेल के पास रात 9:30 बजे चार असामाजिक तत्वों ने टेलर अंसार खान के साथ गाली-गलौज करते हुए झूमाझपटी कर मारपीट कर दी। बीच बचाव करने पहुंचे हाफिज के साथ भी झूमाझटी की गई और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। जैसे ही लोगों को ये जानकारी लगी तो बड़ी संख्या में लोग कोतवाली पहुंच गए और घेराव कर दिया। भारीभीड़ के बीच व्यवस्थाएं बिगड़ गईं। काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। रात 11 बजे तक थाने में गहमा-गहमी का माहौल रहा। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ 294, 323, 506 और 427 धारा के तहत मामला दर्ज किया है। एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। इसके बाद पुलिस फोर्स ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला।

जानकारी के अनुसार हाफिज रिजवान जिला जेल के पास स्थित मस्जिद से रात 9:30 बजे घर के लिए लौट रहे थे। इस दौरान मस्जिद के मार्केट में अंसार टेलर की दुकान में चार लोग विवाद कर रहे थे। विवाद देखकर हाफिज ने हस्तक्षेप किया। इस बात पर उन लोगों ने उनके साथ झूमाझटकी कर दी। हाफिज इस मामले को लेकर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करने पहुंचे। जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी लगी तो वे लोग भी कोतवाली पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घेराव करने लगे। काफी देर यहां गहमा गहमी का माहौल रहा।

इस संबंध में सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि टेलर की रिपोर्ट पर चार लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। हाफिज के साथ झूमाझटकी हुई है। जिन लोगों का विवाद है वह हाफिज को नहीं जानती थे। टेलर की रिपोर्ट पर चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। आवेदक ने बताया कि लालू शर्मा उनकी दुकान पर कपड़े सिलवाने के लिए डालकर गए थे, जो उन्होंने सिलकर दे दिए थे। इसके साथ  उन्होंने पुराने कपड़े भी सिलने के लिए दिए थे, जो सिल नहीं पाए। इस बात पर वह गाली गलौज करने के लिए दुकान पर आए थे। उनके साथ राजू ठाकुर, विक्की शर्मा सहित एक अन्य थे उन्होंने मारपीट कर दी। हाफिज ने बीच बचाव किया तो उनकी कॉलर भी पकड़ ली।

रात भर हुई पुलिस की गस्त 

मामला बिगड़ते देख एएसपी संदीप मिश्रा, तहसीलदार, एसडीएम आरएल बागरी के साथ पुलिस फोर्स पैदल ही सड़कों पर उतरा और पूरी रात शहर में गस्त की गई ताकि किसी भी प्रकार के हालात न बिगड़ पाएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments