Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, तापमान में नहीं...

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, तापमान में नहीं होगा बदलाव, शुष्क रहेगा मौसम


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



छत्तीसगढ़ में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आज रविवार को न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है। इससे प्रदेश में लग रही ठंड से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी। बीते दिनों शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहा। वहीं सबसे ठंड इलाका अंबिकापुर रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज रविवार को न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद बढ़ने सकता है। हालांकि नमी हवाओं के प्रभाव से प्रदेश में ठंड बने रहेगी। प्रदेश में सुबह से ही मौसम साफ है। वहीं ग्रामीण और आउटर इलाकों में ठंड बनी हुई है। आज का मौसम शुष्क रहने की संभावना है। दिन का तापमान बढ़ने की वजह से दोपहर के ठंड में कमी आई है। कई जगहों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहा। इसकी वजह से ठंड में हल्की बढ़ोतरी हुई है। 

प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दुर्ग में दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में दर्ज किया गया है। माना एयरपोर्ट में अधिकतम तापमान 30.4, बिलासपुर में 29.4, पेंड्रा रोड में 27.01 और दुर्ग में अधिकतम तापमान 31.02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो की सामान्य से ज्यादा है। वहीं राजधानी रायपुर में सुबह से धूप खिली हुई है। इसके साथ ही मौसम साफ है। यहां की अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments