Monday, July 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़यह है रायपुर के शराबियों का फेवरेट ठेका, वीकेंड पर गटक जाते...

यह है रायपुर के शराबियों का फेवरेट ठेका, वीकेंड पर गटक जाते हैं लाखों की शराब

रामकुमार नायक, रायपुर : छत्तीसगढ़ में शराब दुकान सरकार खुद संचालित कर रही है यानी कहा जा सकता है कि छत्तीसगढ़ में सरकारी अस्पताल, सरकारी स्कूल के अलावा सरकारी शराब दुकान भी संचालित होती है. लिहाजा शराब दुकानों से बड़ा राजस्व सरकार को मिलती है. लोगों की सुविधाओं के मद्देनजर सरकारी शराब दुकानों को अलग अलग वर्गों में बांटा गया है. देशी शराब दुकान, अंग्रेजी शराब दुकान और प्रीमियम शराब दुकान इन सब दुकानों की अलग अलग काउंटर छत्तीसगढ़ में मंदिरा प्रेमियों को मिलती है.

छत्तीसगढ़ की राजधानी में दर्जनों शासकीय शराब की दुकानें संचालित हो रही हैं. अगर आप भी मंदिरा प्रेमी हैं तो आप इन शासकीय शराब दुकान से शराब खरीद सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार, सप्ताह के शुक्रवार, शनिवार और रविवार को शराब की खूब बिक्री होती है. दरअसल, लोगों का वीकेंड शनिवार से शुरू हो जाता है और वे शुक्रवार से ही स्टॉक जमा करने में लग जाते हैं. रायपुर में वैसे तो बहुत जगहों पर प्रीमियम शराब की दुकान है. खासकर लाखे नगर चौक, पचपेड़ी नाका चौक और जय स्तंभ चौक वाली दुकानों पर लोग शराब खरीदने जाते हैं.

कई वैरायटी के शराब
रायपुर के लाखे नगर चौक पर स्थित प्रीमियम दुकान के कर्मचारी अतुलदास मानिकपुरी ने बताया कि राजधानी रायपुर में शराब दुकान सुबह 9 बजे खुलती है. रात 10 बजे तक खुली रहती है. यहां क्वाटर की शराब बोतल नहीं मिलती है. आपको यहां हाफ या पूरी बॉटल मिल जाएगी. इसके अलावा ठंडी बीयर भी उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : हेलीकॉप्टर में ले गया IPS अपनी IAS दुल्हनिया, दोनों U.P में हैं तैनात, पिता का सपना हुआ पूरा

इस शराब दुकान में कई वैरायटी के शराब मिलते हैं यानी मीडियम रेंज से हाई रेंज की शराब की भरमार है. बीयर में मेघनम, हंटर, सिम्बा उपलब्ध है. हाई रेंज में वोदका शराब 4 से 5 हजार रुपए में मिल जाएगी. अतुल ने आगे बताया कि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को शराब की ज्यादा बिक्री होती है. औसतन 10 लाख रुपए प्रतिदिन की हिसाब से शराब की बिक्री होती है. अन्य दिनों में 4 से 5 लाख रुपए की शराब बिकती है. सबसे ज्यादा रविवार को शराब की बिक्री होती है.

Tags: Alcohol, CG News, Local18, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments