Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़IT Raid in CG: रायपुर, दुर्ग-भिलाई समेत 45 ठिकानों पर आईटी का...

IT Raid in CG: रायपुर, दुर्ग-भिलाई समेत 45 ठिकानों पर आईटी का छापा, जब्त किए नगदी रकम और जेवर, कार्रवाई जारी


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। राजधानी रायपुर समेत दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ जैसे इलाकों में आईटी विभाग की कार्रवाई जारी है। चर्चा है कि कलेक्टर और महत्वपूर्ण पदों  पर रहा चुके साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता हर्षमंदर के घर दफ्तर पर भी केंद्रीय एजेंसियों ने छापा मारा है। ऐसे आईटी विभाग लगभग 45 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है।

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के साथ ही प्रदेश के बड़े कारोबारियों और बिल्डर्स के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई जारी है। चर्चा है कि इस दौरान आईटी की टीम ने करोड़ों रुपये नगदी, सोने-चांदी के जेवरात और महत्त्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। आयकर विभाग के सीनियर अफसर भोपाल से रायपुर पहुंचे हुए हैं, जो कि दस्तावेज खंगाल रहे हैं। बीते दिनों बुधवार से रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में कार्रवाई जारी है।

अलग-अलग जगहों पर एक साथ पड़ा छपा

आयकर विभाग की टीम राजधानी रायपुर समेत अंबिकापुर और दुर्ग-भिलाई के बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर आईटी की टीम ने दबिश दी। रायपुर के राजीव नगर स्थित चंद्रभान शेरवानी और कारोबारी अमर होरा के घर पर छापेमारी की है। तेलीबांधा में संदीप जैन के ठिकानों पर दुर्ग-भिलाई में चौहान ग्रुप के घर और ऑफिस में आईटी की टीम ने छापेमारी जारी है। रामनगर स्थित बिल्डर अजय चौहान के ऑफिस और मौर्या टॉकीज स्थित चौहान इस्टेट में और दुर्ग ग्रीन चौक स्थित हनुमंत राइस इंडस्ट्रीज के ठिकानों पर भी आईटी की टीम की जांच जारी है। वहीं भिलाई में भी आईटी टीम की कार्रवाई जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments