Home उत्तर प्रदेश नोएडा-ग्रेटर नोएडा बड़ी खबर : नोएडा अथॉरिटी के फैसले पर डिप्टी रजिस्ट्रार की मुहर, सेक्टर-112 में नागेन्द्र यादव की RWA निरस्त

बड़ी खबर : नोएडा अथॉरिटी के फैसले पर डिप्टी रजिस्ट्रार की मुहर, सेक्टर-112 में नागेन्द्र यादव की RWA निरस्त

0
बड़ी खबर : नोएडा अथॉरिटी के फैसले पर डिप्टी रजिस्ट्रार की मुहर, सेक्टर-112 में नागेन्द्र यादव की RWA निरस्त

नोएडा अथॉरिटी के फैसले पर डिप्टी रजिस्ट्रार की मुहर, सेक्टर-112 में नागेन्द्र यादव की RWA निरस्त

Tricity Today | डिप्टी रजिस्ट्रार, फर्म्स, सोसाइटीज एवं चिट्स




Noida News : मेरठ स्थित डिप्टी रजिस्ट्रार, फर्म्स, सोसाइटीज एवं चिट्स अशोक कुमार ने नोएडा के सेक्टर-112 में पुरानी आरडब्ल्यूए को मान्यता देते हुए नागेंद्र यादव के नेतृत्व वाली आरडब्ल्यूए का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया है। डिप्टी रजिस्ट्रार ने नोएडा अथॉरिटी के उस फैसले पर मुहर लगा दी है, जिसमें कहा गया है कि एक सेक्टर में सिर्फ एक ही RWA को मान्यता दी जाएगी। 

एक सेक्टर में नहीं रहेगी दो RWA 

बता दें कि सेक्टर-112 में रामकिशोर और देवदत्त शर्मा के नेतृत्व वाली RWA का रजिस्ट्रेशन साल जनवरी-2018 में किया गया था। उसके बाद नागेंद्र यादव ने इसी सेक्टर के आरडब्ल्यूए का पंजीकरण जुलाई-2022 में कराया। डिप्टी रजिस्ट्रार की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि RWA सेक्टर-112 (किसान कोटा) के अध्यक्ष रामकिशोर और महासचिव देवदत्त शर्मा ने 27 जुलाई-2023 को अपने RWA की रिपोर्ट पेश की। उसके बाद नागेंद्र यादव की अगुवाई वाली RWA ने 9 अगस्त-2023 को अपनी रिपोर्ट उपलब्ध कराई। 

नागेंद्र यादव ने तथ्य ​छुपाकर बनाई आरडब्ल्यूए

डिप्टी रजिस्ट्रार अशोक कुमार ने अपने पत्र में कहा है कि नोएडा अथॉरिटी के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने 23 मार्च-2023 को जारी आदेश में एक सेक्टर में एक ही RWA को मान्यता देने की बात कही है। डिप्टी रजिस्ट्रार ने इस आदेश पर मुहर लगाते हुए पूर्व में पं​जीकृत रामकिशोर और देवदत्त शर्मा वाली आरडब्ल्यूए को मान्यता दी और बाद में पंजीकृत नागेंद्र यादव के नेतृत्व वाली RWA के पंजीकरण को निरस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि नागेंद्र यादव ने सेक्टर-112 में पूर्व में पंजीकृत संस्था होते हुए और समस्त तथ्यों को छिपाते हुए पुनः मिलते-जुलते नाम से आरडब्ल्यूए बनाई। इसलिए इनका रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया गया है। 

पंजीकरण प्रमाण पत्र जमा कराने के निर्देश

पत्र में कहा गया है कि भविष्य में सेक्टर-112 में अब एक ही आरडब्ल्यूए कार्य करेगी। डिप्टी रजिस्ट्रार मेरठ ने नागेन्द्र यादव को यथाशीघ्र अपनी संस्था का पंजीकरण प्रमाण पत्र कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिए हैं। वर्तमान में रामकिशोर यादव की अध्यक्षता वाली आरडब्ल्यूए किसान कोटा वैधानिक रूप से कार्यरत है। वहीं महासचिव देवदत्त शर्मा ने सभी सेक्टरवासियों से अपील की है कि वे किसी भी भ्रम जाल में ना फंसें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here