Home दिल्ली दिल्ली में कोरोना योद्धाओं का सम्मान : मंत्री बोले- पैरामेडिकल स्टाफ के बिना रोगियों का उपचार संभव नहीं

दिल्ली में कोरोना योद्धाओं का सम्मान : मंत्री बोले- पैरामेडिकल स्टाफ के बिना रोगियों का उपचार संभव नहीं

0
दिल्ली में कोरोना योद्धाओं का सम्मान : मंत्री बोले- पैरामेडिकल स्टाफ के बिना रोगियों का उपचार संभव नहीं

मंत्री बोले- पैरामेडिकल स्टाफ के बिना रोगियों का उपचार संभव नहीं

Tricity Today | दिल्ली में कोरोना योद्धाओं का सम्मान




New Delhi News : शाहदरा स्थित इहबास में पैरामेडिकल डे के अवसर पर कोरोना योद्वाओं, सोशल एक्टिविस्ट और पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित किया गया। समारोह में दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। अन्य अतिथियों में एसीपी अक्षय कुमार, डॉ. राकेश रमन झा, सुनहरी लाल यादव, डॉ. धनंजय, सीपी सिंह और प्रवेश शर्मा उपस्थित रहे। 

सम्मानित कर बढ़ाया जाता है हौसला

शाहदरा स्थित इहबास में बुधवार को पैरामेडिकल डे के मौके सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। बीते कई वर्षों पैरामेडिकल डे पर पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाने का सराहनीय कार्य किया जा रहा है। चिकित्सीय सेवा में जितनी अहम भूमिका डॉक्टर की होती है, उतनी ही पैरामेडिकल स्टाफ की भी होती है, जो कंधे से कंधा मिलाकर मरीजों के उपचार में डॉक्टरों का सहयोग करते हैं।

उपचार में अहम भूमिका निभाता है पैरामेडिकल स्टॉफ

इस मौके पर दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ रोगियों के उपचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। बिना पैरामेडिकल स्टाफ किसी भी अस्पताल में रोगियों का उपचार संभव नहीं है। कार्यक्रम के आयोजक विजयभान लठवालिया (महासचिव इहबास एम्पलाइज यूनियन) ने कहा कि किसी भी अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ रीढ़ की हड्डी की तरह काम करता है। किसी भी तरह की जांच करने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इन्हीं जांच के आधार पर रोगी को इलाज मुहैया कराया जाता है। इस मौके पर त्रिलोक चंद, अजय कुमार, गीतांजलि, नेहा, अरुण शर्मा, प्रदीप कुमार और संतोष कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here