Monday, July 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़सर्दी के और कपड़े जल्दी निकाल लें... अगले 5 दिनों के मौसम...

सर्दी के और कपड़े जल्दी निकाल लें… अगले 5 दिनों के मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट

हाइलाइट्स

मैदानी इलाकों में 5 फवरी को बारिश और बादल का असर खत्म होने की उम्मीद है.
उत्तरी मध्य प्रदेश में 4 और 5 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है.

नई दिल्लीः देश के अधिकांश राज्यों में बारिश के चलते मौसम ने करवट ले ली है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और राजस्थान सहित कई प्रदेशों में बुधवार को दिनभर बादल छाए रहे और जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले दो दिन हल्की बारिश और कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. पंजाब-हरियाणा और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में शीत दिवस और कोल्ड वेव की स्थिति लगभग समाप्त हो गई है. उत्तरी पहाड़ों और मैदानी इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है, जो कि 5 फरवरी तक जारी रहेगा. मैदानी इलाकों में 5 फवरी को बारिश और बादल का असर खत्म होने की उम्मीद है.

इस अशांत मौसम पैटर्न से पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलेंगी. पूरे पर्वत श्रृखंलाओं पर बर्फ की चादर बिछने की संभावना है. 06 फरवरी से मैदानी इलाकों में लंबे समय तक मौसम साफ रहेगा, जिससे कोहरे और ठंड की वापसी होगी और इससे क्षेत्र में ठंड भी बढ़ेगी. उत्तरी मध्य प्रदेश में 4 और 5 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है. 3 फरवरी से राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां एक बार फिर शुरू हो सकती हैं और 5 फरवरी तक जारी रह सकती हैं.

1 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. एमपी में भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं. मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि अलग-अलग क्षेत्र में बनी मौसम प्रणालियों के चलते इस तरह के बदलाव देखने को मिल रहा है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि 5 फरवरी के बाद एक बार फिर मौसम करवट लेगा. हवाओं का रुख उत्तरी होने के चलते रात में तापमान में भी गिरावट दर्ज हो सकती है. इस कारण ठंड फिर बढ़ने के आसार हैं.

Tags: IMD alert, Weather Update

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments