Home छत्तीसगढ़ बिलासपुर में बना दिल्ली के विजय चौक जैसा माहौल, देखें वीडियो

बिलासपुर में बना दिल्ली के विजय चौक जैसा माहौल, देखें वीडियो

0
बिलासपुर में बना दिल्ली के विजय चौक जैसा माहौल, देखें वीडियो

सौरभ तिवारी/ बिलासपुरः बिलासपुर शहर में पहली बार पुलिस मैदान में भारतीय सेना के बैंड द्वारा देशभक्ति धुनों की प्रस्तुति देखने को मिली. देशभक्ति धुन को सुनकर शहरवासियों की आंखें नम हो गई. देश के सेना व बलिदानियों के प्रति लोगों की मन में सम्मान और बढ़ गया. इस दौरान शहर में दिल्ली के विजय चौक के तर्ज पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. रोटरी क्लब आफ बिलासपुर और निजात बिलासपुर पुलिस की एक पहल के संयुक्त तत्वाधान में रोटरी रिपब्लिक रिट्रीट द मेगा पुलिस बैंड शो का आयोजन किया गया.

रोटेरियन आशीष अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली में होने वाले बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम की तर्ज पर रोटरी रिपब्लिक रिट्रीट में भी पुलिस बैंड शो का आयोजन किया गया. बीटिंग रीट्रीट कार्यक्रम 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के 3 दिन बाद यानि सूर्यास्त के समय शाम को किया जाता है.

मनमोहक प्रस्तुति
आधुनिक समय में, बीटिंग रिट्रीट समारोह एक रंगीन और संगीतमय कार्यक्रम है जो सैन्य बैंड के कौशल को प्रदर्शित करता है और देश की रक्षा बलों को श्रद्धांजलि देता है. समारोह में आम तौर पर मार्शल संगीत, देशभक्ति गीत और पारंपरिक भारतीय धुनों का प्रदर्शन शामिल होता है.

शो की खासियत
सेंट्रल जेल बैंड बिलासपुर, रेलवे पुलिस फोर्स बैंड खड़कपुर, RPF बैंड बिलासपुर, RPF बैंड सिकंदराबाद एवं राज ब्रास बैंड बिलासपुर ने अपनी प्रस्तुति दी. देशभक्ति की धुनों से भरपूर इस कार्यक्रम के लिए सभी बैंड पिछले एक महीने से जबरदस्त तैयारी कर रहे थे. वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल रहे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह एवं बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला कार्यक्रम में उपस्थित रहे.

Tags: Local18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here