Tuesday, March 5, 2024
Homeमध्यप्रदेशMandsaur: बेटे की मौत के बाद पिता को फोन में मिले सबूत,...

Mandsaur: बेटे की मौत के बाद पिता को फोन में मिले सबूत, मां-बेटी पर प्रताड़ना के आरोप लगा पुलिस को दी शिकायत


पिपलियामंडी पुलिस थाना।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


पिपलियामंडी रेलवे ट्रैक पर एक युवक ने मालगाड़ी के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में 19 दिन बाद युवक के पिता ने पिपलिया की एक युवती और उसकी मां पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

मामले के अनुसार 11 जनवरी को ग्राम रिछालालमुंहा (दलौदा) निवासी राहुल पिता दिनेश लक्षकार उम्र 20 मालगाड़ी के आगे कूद गया था। घटना में युवक की मौत हो गई थी। पुलिस ने जांच के दौरान युवक के मोबाइल के पीछे कवर में लगा सुसाइड नोट बरामद किया था। इसमें उसने जिंदगी से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी थी।

मृतक के पिता दिनेश लक्षकार ने पिपलियामंडी चौकी पर लिखित में शिकायत की। इसमें बताया कि मैंने अपने एकलौते बेटे की मौत के बाद उसके मोबाइल का लॉक खुलवाया तो मुझे पता चला कि पिपलियामंडी निवासी युवती के मेरे बेटे के साथ फोटो मिले। घटना वाले दिन भी युवती और उसकी मां ने मेरे बेटे को पिपलियामंडी बुलाया था। 

यहां युवती की मां ने पुत्र राहुल को धमकाया और प्रताड़ित करते हुए कहा कि तेरी शादी मेरी बेटी से नहीं होगी, जबकि पहले बेटे को शादी करने के लिए कहा था। इसी कारण मेरे पुत्र ने मां-बेटी की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या की है। पुलिस दोषियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मुझे न्याय दें। 

जानकारी के अनुसार पिता के बयान और पुलिस जांच में अगर आत्महत्या का दुष्प्रेरण जैसे साक्ष्य मिलते हैं तो संबंधित के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज किया जा सकता है। मल्हारगढ़ एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी ने बताया की पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। पिता के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। इसके आलावा जांच में जो साक्ष्य मिलेंगे, उसी आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments