Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़मार्शल आर्ट चैंपियनशिप छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का जलवा, 17 गोल्ड मेडल जीते

मार्शल आर्ट चैंपियनशिप छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का जलवा, 17 गोल्ड मेडल जीते

लखेश्वर यादव/ जांजगीर चांपा: हैदराबाद में वर्ल्ड नाकायामा सोतोकांन कराटे के तत्वावधान में द्वितीय वर्ष सेकंड इंटरनेशनल ओपन इनविटेशन मार्शल आर्ट चैंपियनशिप 2024 का आयोजन 28 जनवरी 2024 को हैदराबाद के सरूरनगर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया था, जिसमें में मुख्यातिथि के रूप में साउथ के सुपरस्टार सुमन तलवार ने शिरकत की थी.

इस टूर्नामेंट में 12 देश के खिलाड़ी एवं भारत के 15 राज्यों के कराटे खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. जिसमें लगभग 02 हजार खिलाड़ियों ने भाग लिया था. जिसका फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को हुआ. इस कराटे चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के कराटे खिलाड़ियों ने 17 गोल्ड मेडल और 05 सिल्वर मेडल जीतकर पूरे विश्व मे तीसरे स्थान प्राप्त किया है.

छत्तीसगढ़ कराटे एसोसिएशन ऑफ जांजगीर चांपा के उपाध्यक्ष मुरली नायर ने बताया कि अध्यक्ष रामू भैना और उपाध्यक्ष मुरली नायर के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के 17 खिलाड़ियों के द्वारा हैदराबाद के वर्ल्ड नाकायामा सोतो कांन कराटे द्वारा आयोजित सेकंड इंटरनेशनल ओपन इनविटेशन मार्शल आर्ट चैंपियनशिप 2024 में शामिल हुए थे और बताया कि इस टूर्नामेंट लगभग दो हजार खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

इसमें भारत के 15 राज्यों के कराटे खिलाड़ियों के अलावा 12 अन्य देशों के खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था. जिसमें छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल की है. जीत हासिल करने के बाद ट्रॉफी लेते समय स्टेज में छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया और भारत माता की जयकारे लगाए गए.

भारत का बढ़ाया मान
छत्तीसगढ कराटे एसोसिएशन ऑफ जांजगीर चांपा के अध्यक्ष रामू भैना ने बताया कि छत्तीसगढ़ से 17 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 08 बालिका खिलाड़ियों ने फाइट में 05 गोल्ड और 03 सिल्वर मेडल प्राप्त किए और काता में 05 गोल्ड मेडल हासिल किया और बालक वर्ग के खिलाड़ियों ने फाइट में 05 गोल्ड मैडल और 02 सिल्वर हासिल किया और काता में 02 गोल्ड मैडल जीत कर पूरे विश्व मे छत्तीसगढ़ ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. इससे छत्तीसगढ़ सहित भारत नाम रौशन किया है.

खिलाड़ियों को बधाई
उन्होंने बताया कि जीत की जानकारी छत्तीसगढ़ वासियों को लगते ही जांजगीर चांपा जिला सहित छत्तीसगढ़ में हर्ष का माहौल बना हुआ है और विजेता खिलाड़ियों का छत्तीसगढ़ वापसी होने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उनका भव्य स्वागत सम्मान कर सकें. कराटे एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष सिहान सुशील चंद्रा महासचिव अविनाश शेट्टी टेक्निकल डायरेक्टर नितिन सिंह ने सभी विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनकी उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Sports news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments