Sunday, July 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा का लोकेश एम. ने लिया जायजा : सीवर का पानी नालों...

नोएडा का लोकेश एम. ने लिया जायजा : सीवर का पानी नालों में बहता देख सीईओ हुए नाराज, इन सोसाइटियों को नोटिस…

Tricity Today | Symbolic Photo




Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के सीईओ डॉ.लोकेश एम. (IAS Lokesh M) शनिवार को शहर के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग स्थानों का अचानक पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण में सामने आया कि सेक्टर-100 में कई सोसाइटियों के सीवर का पानी नालों में बह रहा हैं। इससे बदबू फैल रही और आगे ज्यादा समस्या बढ़ सकती हैं। इस समस्या को विराम लगाने के लिए सीईओ ने सोसाइटियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि सेक्टर-100 के आरडब्ल्यूए और निवासियों की तरफ से लगातार सीईओ को शिकायत दी जा रही थी। इस मुद्दे को निवासियों ने जनसुनवाई के दौरान भी उठाया था।

निर्माण में गति लाने का निर्देश

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सीईओ को सेक्टर-100 में नाले का काम धीमी गति से चलता हुआ मिला। इस पर उन्होंने जल्द निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए। यहां पर अधिक मात्रा में सीवेज संबंधित दुर्गंध आ रही थी। इसकी वजह सामने आई कि आसपास की अलग-अलग सोसाइटी की तरफ से सीवेज को नाले में डिस्चार्ज किए जाने के कारण हो रहा था। इसको लेकर सीईओ ने जल-सीवर विभाग को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-100 की लोटस बुलेवार्ड और लोटस एस्पासिया सोसाइटी को नोटिस भेजा जाएगा। निरीक्षण के दौरान डीजीएम सिविल विजय रावल और अलग-अलग क्षेत्र के सीनियर मैनेजर मौजूद रहे।

इन जगहों का भी किया निरीक्षण

सीईओ सबसे पहले नोएडा के सेक्टर-37 में अंडरपास पर पहुंचे। यहां पर दीवार पर कई जगहों से टाइल्स उखड़े हुए मिले। रोशनी कम होने की भी बात सामने आई। सीईओ ने यह समस्याएं दूर करने के निर्देश दिए। रोशनी के लिए विद्युत यांत्रिक विभाग को फसाड लाइटिंग करवाने के लिए कहा। इसके बाद सीईओ ने सेक्टर-40 और 41 के बीच बन रही ड्रेन का निरीक्षण किया। यहां पर खुले नाले को कवर किया जाना है। साफ-सफाई को देखते हुए सीईओ सेक्टर-100 पहुंचे। कई जगहों पर सफाई से जुड़ी समस्या दिखीं, जिसके लिए जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments