Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़Ranji Trophy: छत्तीसगढ़ के आशीष चौहान की घातक गेंदबाजी, मुंबई के...

Ranji Trophy: छत्तीसगढ़ के आशीष चौहान की घातक गेंदबाजी, मुंबई के खिलाफ झटके 6 विकेट

रामकुमार नायक/ रायपुरः छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के छठवें मैच में छत्तीसगढ़ व मुंबई के बीच मुकाबला चल रहा है. इस मैच में छत्तीसगढ़ के मीडियम पेसर गेंदबाज आशीष चौहान की घातक गेंदबाजी से मुंबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पस्त हो गये. स्टेडियम के पाटा विकेट पर आशीष की अंदर आती गेंद को मुंबई के आंजिक्य रहाणे 1 रन और शार्दुल ठाकुर 11 रन जैसे अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले खिलाड़ी समझ नहीं पाये. इसी इनस्विंग गेंदबाजी के चलते आशीष ने मुंबई की पहली पारी में 6 विकेट झटक कर बड़ा स्कोर करने से रोक लिया.

BCCI द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. खेल के दूसरे दिन 101.4 ओवर में 10 विकेट पर मुंबई ने पहली पारी में 351 रन बनाया. इसमें पृथ्वी शॉ ने 159, भूपेन लालवानी ने 102 रन का योगदान दिया. इसमें छत्तीसगढ़ की ओर से गेंदबाजी करते हुए आशीष चौहान ने 27 ओवर में 105 रन देकर 6 विकेट हासिल किया. वहीं रवि किरन ने 16.4 ओवर में 53 रन देकर 3 विकेट चटकाया. इनके अलावा विश्वास मलिक ने एक विकेट हासिल किया था. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी छत्तीसगढ़ की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 180 रन बना लिया था.

मुंबई अभी 171 रन से आगे
इसमें शशांक चंद्राकर ने 56, संजीत देसाई ने 41 और कप्तान अमनदीप खरे अभी नाबाद 35 रन बनाकर खेल रहे हैं. गेंदबाजी करते हुए मुंबई की ओर से तुषार पांडे, रॉस्टर डायस, शम्स मुलानी और तनुश ने 1- 1 विकेट हासिल किया. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई अभी 171 रन से आगे हैं.

आज 11 फरवरी को खेल का तीसरा दिन होगा. 9 फरवरी को मैच के पहले दिन 4 विकेट पर 310 रन बनाने वाली मुंबई की टीम खेल के दूसरे दिन 10 फरवरी को मात्र 41 रन और जोड़कर 351 रन बना पाई. मुंबई के 6 विकेट सिर्फ 41 रन पर गिर गये. इसमें पहले दिन आशीष ने 3 विकेट लिए थे. दूसरे दिन भी उनका जादू चला. उन्होंने 3 विकेट और चटका दिए. इससे पहले केरल के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में आशीष ने 5 विकेट हासिल किया था.

Tags: Local18, Ranji cricket, Ranji Trophy

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments