Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में फिर लौटी ठंड, आज बारिश के आसार, अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ में फिर लौटी ठंड, आज बारिश के आसार, अलर्ट जारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ठंड की वापसी हुई है. प्रदेश के न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी रायपुर, पेंड्रा, बिलासपुर और अंबिकापुर में शुक्रवार को रात का तापमान औसत से कम दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में नमी आ गई है. इस वजह से शनिवार को दुर्ग और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 11 और 12 फरवरी को यलो अलर्ट भी जारी किया है.

उत्तर से सर्द हवाओं के प्रदेश में आने के कारण सरगुजा संभाग में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. शुक्रवार को अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं दंतेवाड़ा में 32.1 डिग्री सेल्सिसय तपामान रहा, जो सबसे ज्यादा गर्म था. मौसम विभाग की मानें तो आगे 4 दिनों तक रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के कई जिलों में बारिश हो सकती है.

रायपुर में गिरा पारा

शुक्रवार को रायपुर में दिन और रात का तापमान औसत से कम रिकॉर्ड किया गया. यहां न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री रहा, जो औसत से 1 डिग्री कम था. तो वहीं बिलासपुर में रात का तापमान 4 डिग्री गया. शुक्रवार को यहां का तापमान 12.2 डिग्री पहुंच गया. दुर्ग में भी तापमान में 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. शुक्रवार को दिन का तापमना 30.4 डिग्री रहा तो वहीं रात का तापमान 14.6 डिग्री पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: सच्चा प्यार: 15 साल निभाई दोस्त, अब बने पति-पत्नी, धूमधाम से हुई शादी, बस जिंदगी में रहेगी एक कमी

मौसम विभाग के मुताबिक सरगुजा संभाग के जिले में फिलहाल रात के तापमान में गिरावट जारी रहेगी. शुक्रवार को अंबिकापुर सबसे ज्यादा ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें शनिवार को बस्तर, दुर्ग और रायपुर संभाग के में बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने 11 फरवरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news, Weather news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments