Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़उत्तरी हवा के असर से सरगुजा में शीतलहर, राजधानी में सुबह ठंड;...

उत्तरी हवा के असर से सरगुजा में शीतलहर, राजधानी में सुबह ठंड; जानें मौसम

रामकुमार नायक, रायपुरः छत्तीसगढ़ में आज शनिवार से तापमान में वृद्धि होने की संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान 5-6 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. जिससे ठंड कमजोर पड़ेगी. मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा ने बताया कि दक्षिणी छत्तीसगढ़ में 10 फरवरी से हवा की दिशा में परिवर्तन होने की संभावना है, जिसके कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है. साथ ही अधिकतम तापमान भी बढ़ने का अनुमान है.

इस समय प्रदेश में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी से आने वाली गर्म और नमी युक्त हवाओं के कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 5-6 डिग्री बढ़ने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों से मिली जानकारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवा का असर 11 से 13 फरवरी तक बस्तर समेत आसपास के इलाकों में मामूली वर्षा की गतिविधि हो सकती है. 12 से 14 फरवरी को इसका विस्तार उत्तर तक होने की संभावना जताई है.

रात को ठंड से ठिठुरते हैं लोग
प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में दो-तीन दिनों से तेज धूप पड़ रही है. वहीं रात के समय ठंड से लोग ठिठुरते हैं. मौसम केंद्र ने शुक्रवार को अधिकतम तापमान रायपुर में 28, माना में 27.5, बिलासपुर में 30.6, पेण्ड्रारोड में 24.4, अंबिकापुर में 25, जगदलपुर में 30.4, दुर्ग में 28.2 व राजनांदगांव में 30 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया. गुरुवार रात न्यूनतम तापमान रायपुर में 18.3, माना में 17.8, बिलासपुर में 16.6, पेण्ड्रारोड में 10.6, अंबिकापुर में 8.4, जगदलपुर में 19, दुर्ग में 16 और राजनांदगांव में 18 डिग्री सेल्सियस था.

Tags: Latest weather news, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments