Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाNoida Metro का यात्रियों को तोहफा : टिकट की पूरे दिन रहेगी...

Noida Metro का यात्रियों को तोहफा : टिकट की पूरे दिन रहेगी वैलिडिटी, एक ही कार्ड से दिल्ली मेट्रो में होगा सफर!

Google image | Noida Metro




Noida News : नोएडा मेट्रो (Noida Metro) लगातार यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी देने का प्रयास कर रहा हैं। अब नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को एक और खास सुविधा दी जाएगी। एनएमआरसी ने नोएडा मेट्रो में टिकट लेने के बाद आधे घंटे में ही ट्रैवल करने की बाध्यता को खत्म कर दिया है। मेट्रो लाइन पर टिकट इस्तेमाल करने की वैलिडिटी पूरे दिन कर दी गई है। वर्तमान में नोएडा मेट्रो में 50 हजार से अधिक यात्री सफर कर रहे हैं।

नियम में बदलाव

एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम. ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो में सफर करने के लिए दो तरह से टिकट लेने की सुविधा है। पहला, स्टेशन के काउंटर से टिकट लेना और दूसरा मोबाइल ऐप से टिकट बुक करना। शर्त यह है कि टिकट बुक करने के बाद उसको 30 मिनट के अंदर इस्तेमाल करना जरूरी था। इसके बाद वह काम नहीं करता था। उसको काउंटर पर जाकर फिर एक्टिव कराना पड़ता था। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए नियम में कुछ बदलाव किए गए हैं। अब यात्री मेट्रो स्टेशन के विंडो टिकट और एनएमआरसी ऐप के जरिए जो टिकट बुक करेंगे, उसे बिजनेस आवर्स के समय वो पूरे दिन में कभी भी टिकट का इस्तेमाल कर सकते हैं। वे आसानी से घर से टिकट बुक करें और आराम से स्टेशन आकर यात्रा कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो में कर सकेंगे सफर

नोएडा मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि यात्रा को और आसान बनाने के लिए एनएमआरसी और डीएमआरसी एक समान कार्ड लाने की योजना पर काम कर रही है। जिससे दोनों (डीएमआरसी और एनएमआरसी) में एक साथ सफर की जा सकता है। इसके सभी टेक्निकल इश्यू को दूर किया जा चुका है। जल्द ही ये कार्ड आ जाएगा। वहीं, यात्रा करने के लिए लोग गूगल प्ले स्टोर से नोएडा मेट्रो ऐप डाउनलोड करके टिकट बुक कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments