Home उत्तर प्रदेश नोएडा-ग्रेटर नोएडा TCS में काम करने वालों की नौकरी खतरे में ? कंपनी ने कर्मचारियों को भेजा नोटिस, जानिए क्या है वजह

TCS में काम करने वालों की नौकरी खतरे में ? कंपनी ने कर्मचारियों को भेजा नोटिस, जानिए क्या है वजह

0
TCS में काम करने वालों की नौकरी खतरे में ? कंपनी ने कर्मचारियों को भेजा नोटिस, जानिए क्या है वजह


Noida News : भारत की टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने वर्क फ्रॉम होम करने वाले कर्मचारियों को एक अंतिम नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्हें मार्च से कार्यालय से फिर काम शुरू करने का निर्देश दिए गए है। आईटी कर्मचारियों महीने तक फिर से ऑफिस काम शुरू करने के निर्देश दिए है।

टीसीएस अधिकारी ने दी जानकारी
टीसीएस के मुख्य परिचालन अधिकारी, एनजी सुब्रमण्यम ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्क फ्रॉम होम करने वाले के लिए यह फैसला वर्क एनवायरमेंट और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा कि टीसीएस में काम करने वाले सभी लोगों को ऑफिस आना होगा। इसके लिए उन्होंने कर्मचारियों को फाइनल नोटिस भेज दिया है। अगर वह इस निर्देश का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें खुद इसका परिणाम भुगतना होगा।

साइबर अपराध का शिकार हो सकते है एम्प्लॉई
सुब्रमण्यम कहते है "आज के समय में जिस तरह के साइबर हमले हो रहे हैं, उससे एक संगठन अनजाने में परेशानी में पड़ सकता है। किसी के पास घर पर इस तरह का नियंत्रण नहीं हो सकता है और व्यवसायों के लिए सुरक्षा जोखिम हो सकते हैं।"
आपको बता दें कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने खुलासा किया कि उसकी एक अमेरिकी यूनिट को साइबर सुरक्षा घटना का सामना करना पड़ा, जिसके कारण कई परेशानियां आयी थी। इसी तरह, दिसंबर में, एचसीएलटेक ने रैंसमवेयर के शिकार होने की सूचना दी, हालांकि उसने दावा किया कि इसका कोई प्रभाव नहीं था।

कंपनी की प्रोडक्टिविटी बढ़ने के साथ सिक्योरिटी
इसी को देखते हुए अब टाटा ने यह फैसला लिया है। टीसीएस अपना ध्यान 25-बाई-25 हाइब्रिड मॉडल से हटा रही है, जिसे उसने कोरोना महामारी 2020 के दौरान शुरू किया था। कंपनी ने घोषणा की थी कि एक बार सभी कर्मचारी ऑफिस  आएंगे, तो उनमें से एक चौथाई 2025 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे। अप्रैल 2020 और अक्टूबर 2023 के बीच 167,000 से अधिक कर्मचारियों बड़े है। कंपनी की प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए हफ्ते में तीन दिन ऑफिस आना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here