Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़आज आएगा छत्तीसगढ़ का बजट, विधानसभा जाने से पहले आखिर क्या करेंगे...

आज आएगा छत्तीसगढ़ का बजट, विधानसभा जाने से पहले आखिर क्या करेंगे वित्त मंत्री 

रायपुर. छत्तीसगढ़ की साय सरकार शुक्रवार को अपना पहले बजट पेश करने वाली है. दिसंबर में राज्य में सत्ता परिवर्तन हुआ और विष्णु देव साय मुख्यमंत्री बने. उन्होंने ओपी चौधरी को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी. इसके बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अलग-अलग विभागों के मंत्रियों और अफसरों के साथ बैठक और चर्चा कर प्रदेश के बजट तैयार किया है. पिछली सरकार में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बतौर वित्त मंत्री 1 लाख 21 हजार 500 करोड़ का बजट सदन में पेश किया था. माना जा रहा है कि पिछली बजट से नई सरकार का पहला बजट और ज्यादा बड़ा हो सकता है.

2023 में सरकार बनने से पहले बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में जनता से कई वादे किए थे. अब इन वादों को साय सरकार अपने बजट में पूरा करने की कोशिश करेगी. सबसे खास बात यह है कि तकरीबन 18 साल बाद ओपी चौधरी प्रदेश के तीसरे वित्त मंत्री होंगे जो बजट पेश करेंगे.

विधानसभा जाने से पहले क्या करेंगे ओपी चौधरी
वित्त मंत्री ओपी चौधरी कुछ देर बार छत्तीसगढ़ की जनता को कई सौगात देने वाले हैं. वित्त मंत्री दोपहर 12.30 बजे सदन में बजट प्रस्तुत करेंगे. बजट में सरकार सड़क, आवास, शिक्षा और किसानों पर फोकस कर सकती है. विधानसभा जाने से पहले वित्त मंत्री ओपी चौधरी भगवान राम के दर्शन करेंगे. वित्त मंत्री ओपी चौधरी कुछ देर बाद रायपुर के राम मंदिर जाएंगे. पूजा अर्चना कर सीधे विधानसभा के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें: सच्चा प्यार: 15 साल निभाई दोस्त, अब बने पति-पत्नी, धूमधाम से हुई शादी, बस जिंदगी में रहेगी एक कमी

बजट से पहले वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीबों, किसानों, युवाओं, महिलाओं को फोकस करते हुए काफी बड़ी-बड़ी स्कीम सीएम विष्णु देव साय में नेतृत्व में लाने जा रही है. आने वाले सालों में, दशकों में छत्तीसगढ़ को एक नई ऊंचाइयों को ले जाने के लिए रोड मैप तैयार होगा. छत्तीसगढ़ की जनता को केंद्रित करते हुए हम बजट प्रस्तुत करते हैं. गरीब, किसान, युवा, महिला यह हमारे मुख्य केंद्र बिंदू हैं. इनको केंद्रित करते हुए बजट पेश करेंगे.

Tags: Budget, Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments