Saturday, February 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर : नोएडा एयरपोर्ट को रेल से...

नोएडा एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर : नोएडा एयरपोर्ट को रेल से जोड़ा जाएगा, बुलंदशहर और फरीदाबाद भी जुड़ेंगे

Tricity Today | नोएडा एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर




Jewar International Airport : जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी को लेकर शुक्रवार को बैठक हुई है। यह बैठक एयरपोर्ट साइट पर हुई। जिसमें तमाम एजेंसी के अफसर शामिल हुए। उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों ने चोला से जेवर एयरपोर्ट और जेवर एयरपोर्ट से रुंधी रेलवे स्टेशन को जोड़ने के लिए रिपोर्ट पेश की है। रुंधी रेलवे स्टेशन फरीदाबाद में है। इस तरह उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर जिले रेल मार्ग के जरिए आपस में जुड़ जाएंगे। इस रेल कनेक्टिविटी से पूरे दिल्ली-एनसीआर को बड़ा फायदा होगा।



रैपिड रेल से जोड़े जाएंगे दोनों एयरपोर्ट

नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (एनसीआरटीसी) के अधिकारियों ने आईजीआई एयरपोर्ट को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने वाली परियोजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। दोनों एयरपोर्ट को आरआरटीएस से जोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट की डीपीआर बनाई जा रही है। एनएचएआई के अधिकारियों ने एयरपोर्ट के लिए बनाए जा रहे इंटरचेंज की जानकारी दी। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस से जोड़ने के लिए किए जा रहे निर्माण की प्रगति से अवगत कराया है। उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट और विभिन्न शहरों को बसों से जोड़ा जाएगा। इसके लिए योजना बन रही है।



सारे अफसरों ने निर्माण कार्य देखा

सारे विभागों के अधिकारियों ने रनवे, ट्रर्मिनल और एयर ट्रैफिक कंट्रोल के निर्माण कार्य का भी निरिक्षण किया। कंसेसियनार ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से पूरे मास्टर प्लान और कनेक्टिविटी की जानकारी दी। बैठक में डायरेक्टर सिविल एविएशन कुमार हर्ष, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के नोडल ऑफ़िसर शैलेंद्र भाटिया, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर किरन जैन, सीडीओ निकोलस, सीईओ क्रिस्टोफ शैलमन, एनएचएआई के वीके जोशी, उत्तर मध्य रेलवे से अजय कुमार, एनसीआरटीसी से समीर शर्मा और यूपी परिवहन निगम के  प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने भाग लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments