Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़बिलासपुर कोरबा पैसेंजर के AC कोच में लगी आग, स्टेशन में मचा...

बिलासपुर कोरबा पैसेंजर के AC कोच में लगी आग, स्टेशन में मचा हड़कंप

सौरभ तिवारी/बिलासपुर:- बिलासपुर के रेलवे स्टेशन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यार्ड पर खड़ी बिलासपुर कोरबा के AC कोच में भीषण आग लग गई. रेलवे स्टेशन बिलासपुर कोरबा पैसेंजर AC कोच में अचानक आग लगने से स्टेशन में मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गई. इसके बाद वहां मौजूद अधिकारियों और आरपीएफ के जवानों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया.

ट्रेन के इस कोच में लगी आग
बताया जा रहा है कि सुबह 6 बजे बिलासपुर कोरबा पैसेंजर कोरबा जाने के लिए यार्ड पर खड़ी थी. इसी दौरान AC कोच एम-1 में अचानक आग लग गई. आग की लपटों में बेडरोल बुरी तरह जलकर खाक हो गए. हालांकि इस घटना में कोई जानहानि नहीं हुई है. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है. फिलहाल अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले एक सीट पर लगी है, जिसके बाद वह आग फैल गई और स्टेशन में धुआं उठता देख हड़कंप मच गया. फिर अधिकारी मौके पर पहुंचे और कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

नोट:- रातोंरात धंस गई डेढ़ एकड़ जमीन…सुबह चरवाहों ने देखा और भागे गांव, बोले- चमत्कार या…

किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं
रेलवे CPRO साकेत रंजन ने बताया कि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है और इसकी जांच की जा रही है. हालांकि आग से किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. आग लगने के कारण बिलासपुर कोरबा पैसेंजर, जिसे 07:30 बजे कोरबा रवाना किया जाना था, उसे 8:05 बजे रवाना किया गया. साकेत रंजन ने बताया की आग लगने के वजह की सख्ती से जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि बिलासपुर रेलवे स्टेशन में वह सभी इंतजाम हैं, जिससे किसी भी तरह की दुर्घटना की स्थिति से तुरंत निपटा जा सके.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Indian railway, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments