Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में तीन डिग्री तक बढ़ा पारा, ठंड में...

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में तीन डिग्री तक बढ़ा पारा, ठंड में आई कमी, आज साफ रहेगा मौसम

रामकुमार नायक/रायपुर. छत्तीसगढ़ में इन दिनों तापमान का उतार चढ़ाव जारी है. पिछले 24 घंटे में रात का तापमान तीन डिग्री की बड़ी छलांग के साथ 20.6 तक पहुंच गया है. अब हवा की दिशा में बदलाव होने से तीन दिनों में इसमें गिरावट आने के आसार बन रहे हैं. दिन में भी तेज धूप अब गर्मी का अहसास कराने लगी है. माना जा रहा है कि मौसम का ठंडा-गर्म माह के अंत तक इसी तरह जारी रहेगा.

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बंगाल की खाड़ी की नमीयुक्त हवा ने पिछले 24 घंटे में अपना असर दिखाया था. रात को सामान्य से अधिक गर्मी महसूस हुई और रात का तापमान तेजी से बढ़ गया. पारा अधिक होने की वजह से सुबह इसके प्रभाव से अगले दो दिन तक तापमान में गिरावट आने के आसार बन रहे हैं. इसके बाद फिर हवा बदलने से नीचे लुढ़क रहा पारा फिर ऊपर की ओर चढ़ने लगेगा.

प्रदेश में ठंडी हवा के प्रवेश की संभावना
मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक फरवरी के महीने में दिन और रात का पारा ऊपर की ओर चढ़ने लगता है और बढ़ती गर्मी का अहसास होता है. हालांकि उतर की हवा भी समय-समय पर अपना असर दिखाती है. बुधवार से राज्य में एक बार फिर उत्तर की ठंडी हवा का प्रवेश होने की संभावना है. इसके प्रभाव से अगले दो दिन तक तापमान में गिरावट आने के आसार बन रहे हैं. इसके बाद फिर हवा बदलने से नीचे लुढ़क रहा पारा फिर ऊपर की ओर चढ़ने लगेगा.

Tags: Bad weather, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments