Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh Weather News: दिन और रात का पारा सामान्य से रहा ज्यादा,...

Chhattisgarh Weather News: दिन और रात का पारा सामान्य से रहा ज्यादा, न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। शुष्क हवाओं की वजह से गर्मी बढ़ रही है। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। इसके वजह से गर्मी में भी बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अंबिकापुर में अभी भी ठंड बनी हुई है। आज बुधवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 

दिन और रात का पारा सामान्य से ज्यादा रहा। मौसम विभाग कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम बदल गया है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में अगले तीन दिनों में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है। उसके बाद फिर से न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि होने की संभावना है। आज बुधवार को मौसम साफ रहेगा।

बीते दिनों प्रदेश में सबसे ठंड इलाका अंबिकापुर रहा। वहीं सबसे गर्म जिला तिल्दा रहा। सर्वाधिक अधिकतम तापमान तिल्दा में 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में दर्ज किया गया है। आज राजधानी रायपुर में मौसम साफ रहेगा। यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments