Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाBIG BREAKING : माफिया अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन, ग्रेटर नोएडा में...

BIG BREAKING : माफिया अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन, ग्रेटर नोएडा में 7 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त

Tricity Today | अतीक अहमद




Greater Noida News : मरने के बाद भी अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन की तलवार लटकी हुई हैं। अब ग्रेटर नोएडा में अतीक अहमद के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन लिया गया। माफिया अतीक की करीब 7 करोड़ रुपए की संपत्ति को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने कुर्क कर लिया है। पिछले कुछ दिनों के दौरान यूपी के बड़े माफिया के खिलाफ एक दूसरा एक्शन हैं।

योगी आदित्यनाथ के आदेश पर माफियाओं के खिलाफ हो रहा एक्शन

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के मुताबिक कुख्यात माफिया के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। इसी के तहत बुधवार को माफिया अतीक अहमद की करीब 7 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया गया है। अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में ए-107 नंबर का घर है। जिसको कुर्क किया गया है।

​​​​ग्रेटर नोएडा पुलिस और प्राधिकरण कई महीनों से कर रही थी प्रयास

प्रयागराज पुलिस कई बार ग्रेटर नोएडा में आकर जांच की थी। इसके बाद ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई। व्रिक्रेता, गवाहों से दस्तावेज, बैंक खातों की डिटेल ली गई। यह मकान अतीक अहमद के नाम है। मकान खरीदने के लिए किन-किन खातों से रुपए ट्रांसफर हुए। कई ऐसे एकाउंट सामने आए, जिनसे रुपए ट्रांसफर हुए। अंत में ग्रेटर नोएडा का अतीक का मन्नत नाम यह मकान कुर्क कर लिया।

वर्ष 1994 में हुआ था प्लॉट का अलॉटमेंट

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में अतीक अहमद का यह घर है। यह करीब 500 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाला भूखंड है। जिस पर 2 मंजिला इमारत खड़ी हुई है। अतीक अहमद ने करीब 8 साल पहले यह घर खरीदा था। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से वर्ष 1994 में यह प्लॉट अलॉट हुआ था। अतीक अहमद के बेटे ने वर्ष 2015 में ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में स्थित इसी मकान में रहकर एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की थी। इतना ही नहीं, अतीक अहमद की बड़ी-बड़ी बैठक इस मकान में होती थीं। जब अतीक अहमद की हत्या की गई थी तो यह सेक्टर चर्चा का विषय बना गया था।

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद हुआ एक्शन

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का बेटा असद और शूटर गुलाम कानपुर से होते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे। पुलिस की जांच से साफ हुआ कि असद और गुलाम कुछ मिनट के लिए अतीक के मन्नत नाम के इस मकान में पहुंचे थे। पुलिस मान रही है कि यहां पहले से कैश छिपाया गया था, जिसे लेने के लिए दोनों घर के अंदर गए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments