Saturday, February 24, 2024
Homeदिल्लीखुशखबरी : जल्द चालू होगा द्वारका एक्सप्रेस, एनसीआर के इन इलाकों को...

खुशखबरी : जल्द चालू होगा द्वारका एक्सप्रेस, एनसीआर के इन इलाकों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी

Google Image | symbolic Image




Dwarka Expressway : दिल्ली और गुड़गांव में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। जल्दी ही आप भी द्वारका एक्सप्रेस (Dwarka Express) पर सफर कर सकेंगे। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के साथ हुई बैठक में कहा कि एक्सप्रेसवे का गुड़गांव हिस्सा पूरा हो गया है और इसे यातायात के लिए खोला जाना चाहिए। दिल्ली हिस्से का काम पूरा होने में अभी चार-पांच महीने  और लगा सकते हैं। ऐसे में गुरुग्राम के हिस्से को खोलकर गुरुग्राम के निवासियों को राहत दे देनी चाहिए। इस पर अब नितिन गडकरी ने अपनी मंजूरी दे दी।

जल्द होगा द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन 

एक्सप्रेसवे को शुरू करने की तारीख अभी तय नहीं की गयी है।  नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि सड़क का सुरक्षा ऑडिट चल रहा है और एक बार यह पूरा हो जाए। इसके बाद इस एक्सप्रेसवे को सार्वजनिक उपयोग के लिए खोल दिया जाएगा।

खेड़की दौला टोल प्लाजा जल्द शिफ्ट होगा

बैठक में खेडकी दौला टोल प्लाजा को स्थानांतरित करने की बात राव इंद्रजीत ने नितिन गडकरी के समक्ष रखी। उन्हें बताया कि टोल की समयावधि पूरी हो चुकी है। हरियाणा सरकार इस टोल को शिफ्ट करने के लिए जमीन देने को तैयार है। गडकरी ने राव को बताया कि टोल वसूली की नई योजना तैयार की जा रही है। जल्द इसे हटा दिया जाएगा। राव इंद्रजीत ने कहा कि गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण धीमी गति से चल रहा है। गडकरी ने अधिकारियों से कहा कि निर्माण की समीक्षा की जाए।

इन जिलों को जोड़ेगी 

एक्सप्रेसवे के गुरुग्राम हिस्से के शुरू होने के बाद द्वारका एलिवेटेड एक्सप्रेसवे, एसपीआर और दिल्ली- जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ जाएगा। इससे सेक्टर-81 से 115 तक के निवासियों को गुरुग्राम-मुंबई एक्सप्रेसवे या फरीदाबाद जाने में सुविधा हो जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments