Monday, July 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहा पारा, तेज होनी लगी धूप, जानें मौसम...

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहा पारा, तेज होनी लगी धूप, जानें मौसम अपडेट

रामकुमार नायक, रायपुर – छत्तीसगढ़ में ठंड का असर धीरे-धीरे कम होने के बाद आने वाले दिनों में गर्मी अपना असर दिखाएगी. पिछले दो दिन से धूप के तेज होने का अहसास होने लगा है. सोमवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग द्वारा सात फरवरी तक रात का पारा भी बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों के मुताबिक अब सूरज शाम छह बजे के बाद ही ढल रहा है, जिसकी वजह से दिन का लंबाई रात की तुलना में बढ़ने लगी है जिससे ठंड समाप्त होने की स्थिति में आ रही है.

अभी आसमान साफ होने की वजह से दिन में सूरज की तेज रोशनी जमीन तक पहुंच रही है और अधिकतम तापमान भी बढ़ने लगा है. सोमवार को राज्य में सबसे अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री डोंगरगढ़ का दर्ज किया गया है वहीं रायपुर का पारा 33 डिग्री तक पहुंचा. अगले 24 घंटे में राज्य में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा के आगमन की संभावना बन रही है.

इससे बादल बनने और मौसम में मामूली बदलाव होने और रात का तापमान बढ़ने की संभावना है. सात फरवरी के बाद स्थिति सामान्य होने के आसार हैं. मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि शहर में दिन का अधिकतम पारा तीस डिग्री से नीचे उतरने के आसार बिलकुल नहीं हैं. बीते 24 घंटे में कई शहरों का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया है जैसे बिलासपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक 32 डिग्री दर्ज किया गया है.

मैट्रिक फेल, उम्र 22 साल, कंपनी का सालाना टर्नओवर 25 लाख, पहली कमाई से मां के लिए खरीदा घर

पेंड्रारोड का 4 डिग्री अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री, अंबिकापुर का 4 डिग्री अधिक तापमान 29.8 डिग्री, जगदलपुर का 3 डिग्री अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री, दुर्ग का 3 डिग्री अधिकतम 32.2 डिग्री और राजनांदगांव का सबसे अधिक यानी सामान्य तापमान से 6 डिग्री ज्यादा 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news, Weather Update, Winter

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments