Home उत्तर प्रदेश नोएडा-ग्रेटर नोएडा Bhangel Elevated Road : ‘बीरबल की खिचड़ी’ जैसी नोएडा अथॉरिटी की परियोजना, आरटीआई में हुआ चौंकाने वाला खुलासा…

Bhangel Elevated Road : ‘बीरबल की खिचड़ी’ जैसी नोएडा अथॉरिटी की परियोजना, आरटीआई में हुआ चौंकाने वाला खुलासा…

0
Bhangel Elevated Road : ‘बीरबल की खिचड़ी’ जैसी नोएडा अथॉरिटी की परियोजना, आरटीआई में हुआ चौंकाने वाला खुलासा…

'बीरबल की खिचड़ी' जैसी नोएडा अथॉरिटी की परियोजना, आरटीआई में हुआ चौंकाने वाला खुलासा...

Tricity Today | Bhangel Elevated Road




Noida News : भंगेल एलिवेटेड रोड (Bhangel Elevated Road) के निर्माण की लागत बेशक बढ़ती जा रही है, लेकिन समय से काम पूरा होने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। इसके निर्माण के कारण इसके रास्ते में आने वाले भंगेल, सलारपुर और बरौला जैसी बड़ी ग्रामीण मार्केट में कारोबारियों और किरायेदारों को भारी नुकसान हो रहा है। नोएडा विलेज रेजिडेंट एसोसिएशन (नोवरा) लगातार इस मुद्दे को उठाती रही है। हाल ही में नोवरा ने एक आरटीआई के माध्यम से भंगेल एलिवेटेड रोड के प्रगति के बाबत जानकारी मांगी थीं उसके जवाब में नोएडा अथॉरिटी ने एक बार फिर जनता को निराश करने वाला जवाब दिया है। 

नोएडा प्राधिकरण की डेडलाइन फिर बढ़ी 

आरटीआई के माध्यम से नोवरा अध्यक्ष रंजन तोमर ने नोएडा प्राधिकरण से यह जानकारी मांगी थी कि अब तक निर्माण के कुल बजट का कितना पैसा नोएडा प्राधिकरण कंपनी को दे चुका है। इसके जवाब में नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि निर्माणाधीन भंगेल एलिवेटेड रोड के काम के लागत का 75 प्रतिशत भुगतान किया जा चुका है। फिलहाल दिसंबर-2024 तक काम पूरा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि कछुए की चाल से चलने वाले एलिवेटेड रोड को पूरा करने की डेडलाइन जो एक समय साल-2021 रखी गयी थी। उसे साल-2022 तक बढ़ाया गया, फिर 2023 दिसंबर और अब साल-2024 दिसंबर कर दिया गया है। यह नोएडा प्राधिकरण की नाकामी को दर्शाता है। प्राधिकरण की यह उदासीनता ‘बीरबल की खिचड़ी’ वाला मुहावरा ​चरितार्थ होते दिख रहा है। 

नोवरा करेगा आंदोलन 

संस्था का कहना है कि अगर काम में तेजी नहीं लायी गई तो ग्रामीणों को हो रहे नुकसान के चलते उन्हें नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ एक और आंदोलन करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here