Home मध्यप्रदेश MP weather: दमोह में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि, 15 दिन की राहत के बाद फिर लौटी ठंड

MP weather: दमोह में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि, 15 दिन की राहत के बाद फिर लौटी ठंड

0
MP weather: दमोह में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि, 15 दिन की राहत के बाद फिर लौटी ठंड
MP weather: Rain along with hailstorm in Damoh

बारिश से भीगीं सड़कें।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


दमोह में रविवार की रात अचानक से मौसम में परिवर्तन हो गया। तेज बारिश के साथ जिले के कई स्थानों पर ओलावृष्टि शुरू हो गई। काफी देर बारिश होती रही, जिससे कई स्थानों पर सड़क पर जलभराव भी हो गया। इसके साथ ही ठंड का प्रकोप एक बार फिर लौट आया है। 

पिछले 15 दिनों से ठंड से कुछ राहत मिल गई थी, क्योंकि लगातार तेज धूप निकल रही थी, लेकिन पिछले तीन दिनों से मौसम में अचानक बदलाव आ गया। कोहरा छाने और बादल छाने के साथ ही रविवार की रात बारिश भी हो गई। दमोह शहर के घंटाघर पर रात 12 बजे चारों ओर सड़क पर पानी ही पानी दिखाई दे रहा था और जो लोग अलाव सेंक  रहे थे वह अपने आप को पानी से बचाने यहां वहां भागते हुए दिखाई दिए और सड़क सुनसान हो गई। करीब आधे घंटे तक इसी रफ्तार से यह पानी गिरता रहा। इसके साथ ही दमोह के पथरिया, बटियागढ़ ब्लॉक में कुछ स्थानों पर बड़े-बड़े ओले भी गिरे हैं, जिसके वीडियो किसानों के द्वारा बनाए गए हैं। 

ओले फसलों में जाकर गिरे हैं। यदि इसी तरह आने वाले समय में मौसम बना रहा तो जहां तेज ठंड तो पड़ेगी ही इसके साथ किसानों की फसलें भी नष्ट हो सकती हैं। रात में बारिश होने के बाद सोमवार सुबह लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा। बच्चे कांपते हुए स्कूल जा रहे थे और सर्द हवाएं भी चल रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here