Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़प्रदेश में तीन डिग्री तक गिरेगा रात का पारा, ठंड बढ़ने के आसार,...

प्रदेश में तीन डिग्री तक गिरेगा रात का पारा, ठंड बढ़ने के आसार, मौसम रहेगा साफ

रामकुमार नायक, रायपुर : प्रदेश के मौसम में इन दिनों उतार चढ़ाव के बीच आज मौसम साफ रहने के आसार हैं वहीं मौसम विभाग ने ठंड बढ़ने की आशंका जताई है. मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा के मुताबिक अगले 24 घंटे में रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने के आसार हैं. प्रदेश के सरगुजा, जशपुर और सूरजपुर में हल्की बारिश भी हुई. सूरजपुर में 6.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग के अनुसार 48 घंटे के बाद प्रदेश में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी.

छत्तीसगढ़ में सबसे कम न्यूनतम तापमान बलरामपुर में 12.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. वहीं नारायणपुर में 12.5 और सरगुजा में रात का तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. रायपुर में सुबह कोहरा के साथ हल्के बादल छाया रहा वहीं दोपहर में मौसम धूप छांव वाला रहा. रायपुर में रात का तापमान 18.5 और अधिकतम 29.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. रात का तापमान औसत से 3 डिग्री अधिक रहा. आज शहर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

तापमान में देखा गया 3 डिग्री का अंतर
प्रदेश के कई शहरों में तापमान का उतार चढ़ाव का दौर जारी है. रात के तापमान में सामान्य से अंतर देखी गई है. राजधानी रायपुर में रात का न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री दर्ज किया गया है जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक है. बिलासपुर का न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री दर्ज किया गया यह भी सामान्य से 3 डिग्री अधिक है. अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री, पेंड्रा का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री दर्ज किया गया है इन दोनों शहरों का तापमान भी सामान्य से 3 डिग्री अधिक है.

दुर्ग का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया है जो कि सामान्य से 1 डिग्री अधिक है. राजनांदगांव का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री अधिक के साथ 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है वहीं जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री दर्ज किया गया यह तापमान भी सामान्य से 1 डिग्री अधिक है.

Tags: CG News, Local18, Raipur news, Weather Update

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments