Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कल से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र, ओपी चौधरी पेश करेंगे...

कल से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र, ओपी चौधरी पेश करेंगे बजट

रायपुर. छत्तीसगढ़ की नई सरकार का पहले बजट कल यानी सोमवार से शुरू होने वाला है. 9 फरवरी को वित्त वर्ष 2024-2025 के लिए राज्य का बजट पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री ओपी चौधरी दोपहर 12.30 बजे बजट पेश करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने यह जानकारी दी है. सत्र में पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने 2262 प्रश्न लगाए हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सत्र के दौरान कुल 20 बैठकें होंगी. सत्र का समापन 1 मार्च को होगा. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने रायपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 5 फरवरी से 1 मार्च तक सत्र चलेगा. छत्तीसगढ़ की दिशा इस बजट से तय होगी. छत्तीसगढ़ विधानसभा का डिजिटलीकरण का कार्य किया जा रहा है. पेपर लेस सदन बनाने का प्रयास किया जा रहा है. Nepa के तहत कदम बढ़ाया जा रहा है.पर्यावरण में यह सहायक होगा. इस सत्र में 20 बैठकें होने वाली है. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी. दिवंगतों को सदन में श्रद्धाजली देंगे.

वित्त मंत्री ओपी चौधरी पेश करेंगे बजट

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने रायपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सत्र की शुरुआत राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन के अभिभाषण से होगी. राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा 7 और 8 फरवरी को प्रस्तावित है. सत्र के दौरान राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी 9 फरवरी को वित्त वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेंगे.

Tags: Budget, Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments