Home मध्यप्रदेश Khandwa: नावों में इंजन लगाकर हो रहा था रेत का अवैध उत्खनन, प्रशासनिक अमले ने जेसीबी से किया नेस्तो नाबूद

Khandwa: नावों में इंजन लगाकर हो रहा था रेत का अवैध उत्खनन, प्रशासनिक अमले ने जेसीबी से किया नेस्तो नाबूद

0
Khandwa: नावों में इंजन लगाकर हो रहा था रेत का अवैध उत्खनन, प्रशासनिक अमले ने जेसीबी से किया नेस्तो नाबूद
Action on illegal mining sites from Narmada river in Khandwa

अवैध रेत खनन के लिए पुलिस ने की कार्रवाई।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


खंडवा जिले में नर्मदा नदी से अवैध रूप से रेत निकालने वाले खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर मशीनों को जब्त किया गया है। प्रशासनिक अमले के साथ पुलिस बल और खनिज विभाग ने संयुक्त रूप से गुरुवार शाम को कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान करीब 6 नावों को जेसीबी की मदद से नष्ट कर दिया गया। खनन माफिया द्वारा दो नावों में इंजन लगाकर रेत उत्खनन का काम किया जा रहा था। हालांकि, कार्रवाई के दौरान किसी भी खनन माफिया की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। 

जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई खंडवा के बिलोरा बुजुर्ग गांव में ओंकारेश्वर थाना पुलिस, पुनासा एसडीएम और खनिज विभाग की टीम ने की है। ओंकारेश्वर थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि टीम ने ग्राम बिल्लौरा बुजुर्ग के नर्मदा तट से चार नाव और रेत निकालने में उपयोग किए जाने वाले करीब दो इंजन को जब्त किया है। पुलिस ने छह नावों को नष्ट कर दिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। 

बता दें कि, ओंकारेश्वर में लंबे समय से नर्मदा नदी में रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत जिला प्रशासन को मिल रही थी। रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने नाव में बाकायदा इंजन लगाकर रेत उत्खनन करना शुरू कर दिया था। 

गांव के दो किलोमीटर नदी क्षेत्र में हुई कार्रवाई

मांधाता क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारी और पुनासा एसडीएम बजरंग सिंह बहादुर ने बताया कि बिलोरा गांव से करीब दो किलोमीटर हो अवैध खनन के ठिकाने पर कार्रवाई की गई है। पुलिस खनन करने वाले आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मशीनें जब्त की हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here