Saturday, July 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाहवाई सफर करने वाले सावधान : कभी शेयर न करें पीएनआर नंबर,...

हवाई सफर करने वाले सावधान : कभी शेयर न करें पीएनआर नंबर, वरना आप के साथ भी हो सकता है कुछ ऐसा…

Tricity Today | हवाई सफर करने वाले सावधान




Noida News : अगर आप हवाई सफर करते हैं तो सावधान हो जाइये। यह खबर आपके लिए बेहद खास है। नोएडा के एक व्यक्ति ने अपनी ट्रैवल डिटेल शेयर की। उसके बाद उसकी मंजूरी के बिना उसके 8 टिकट कैंसिल कर दिए गए। इन टिकटों की कीमत 72,600 रुपये थी। इस घटना के बाद वह व्यक्ति हैरान रह गया। एयरलाइन के एक ट्रेनी ने इंडिगो के आधिकारिक एक्स हैंडल के जरिए उस व्यक्ति से संपर्क किया था।

यह है पूरा मामला

सिस्को में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर निशीथ चतुर्वेदी ने बताया कि 7 जनवरी को वह अपने परिवार के साथ तिरुवनंतपुरम से दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने वाले थे। उसी दिन वह दोपहर करीब एक बजे वेब चेक-इन करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, सीटों का ऑटो-असाइनमेंट नहीं दिख रहा था। निशीथ ने बताया कि उन्होंने इंडिगो के आधिकारिक X हैंडल पर एक मैसेज किया। कुछ देर बाद उन्हें कस्टमर केयर से एक कॉल आया। उसने अपना नाम दियाशी बताया। उसके साथ मैंने अपना पीएनआर नंबर शेयर किया। दोपहर करीब 1.38 बजे, उन्हें क्लियरट्रिप के जरिए एक ईमेल मिला। जिसमें बताया गया कि उनका टिकट कैंसिल कर दिया गया है। निशीथ ने क्लियरट्रिप के जरिए ही टिकट बुक किया था।

क्लियरट्रिप ने कैंसिल किया टिकट

 निशीथ ने बताया कि जब उन्होंने कस्टमर केयर को फोन किया तो उनकी कॉल नहीं लाग पा रही थी। करीब तीन घंटे बाद उनकी कॉल लगी थी। कस्टमर केयर वालों ने मुझे 2 घंटे और इंतजार करने के लिए कहा। उसके दो घंटे बाद इंडिगो ने मुझे कहा कि आपका टिकट कैंसिल कर दिया गया है। निशीथ ने कहा कि मेरी ओर से कैंसिल नहीं किया गया। ऐस पर इंडिगो का कहना था कि क्लियरट्रिप ने उनका टिकट कैंसिल कर दिया है।

इंडिगो ने नहीं मानी अपनी गलती

इस मामले में क्लियरट्रिप का कहना है कि उन्होंने टिकट कैंसिल नहीं किया है। फिर इंडिगो ने निशीथ को बताया कि किसी ने उनके सिस्टम में उनका रजिस्टर्ड फोन नंबर और ईमेल आईडी बदल दी। वे इस मामले की जांच करेंगे और अगर यह उनकी गलती निकली तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे। इस पूरे मामले में इंडिगो ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया है। कंपनी ने निशीथ से कहा कि नया टिकट बुक कर लें। नया टिकट बुक करने पर करीब 1.50 लाख रुपये खर्च हो रहे थे। बाद में कंपनी की ओर से मेल आया कि उनके पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments