Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मामले में फिर आई तेजी, पुलिस कर रही...

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मामले में फिर आई तेजी, पुलिस कर रही कार्यवाही

सौरभ तिवारी/बिलासपुरः- इन दिनों छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण एक बड़ा मुद्दा है. सरगुजा, जशपुर, बस्तर, जगदलपुर समेत अन्य जिलों में धर्मांतरण के कई मामले इन दिनों सामने आ रहे हैं, जहां आदिवासियों का धर्मांतरण कराया जा रहा है. इस कड़ी में बलरामपुर से धर्मांतरण का एक और मामला सामने आया है. हिन्दू महासभा ने पुलिस को सूचना दी कि एक घर में समुदाय विशेष के कुछ लोग बाहर से आकर धर्मांतरण करा रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जिले में बढ़ रहा धर्मांतरण का मामला
जिले में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. पुलिस ने हिन्दू संगठनों की शिकायत पर धर्मांतरण कराने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं इस मामले में एडिशनल एसपी का कहना है कि पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पांचों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है.

ये है पूरा मामला
दरअसल, हिन्दू महासभा के कार्यकताओं द्वारा बलरामपुर पुलिस को सूचना दी गई कि एक घर में समुदाय विशेष के कुछ लोग बाहर से आकर धर्मांतरण करा रहे हैं. जिसके बाद बलरामपुर जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक तीन के एक घर में पुलिस पहुंची और सूचना पर एक्शन लिया. पुलिस ने घर में मौजूद 5 लोगों को हिरासत में लिया है. बलरामपुर के थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि घर में धर्मांतरण की लिखित शिकायत मिलने पर पुलिस पहुंची थी. वहीं गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने छत्तीसगढ़ धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 1968 के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है.

नोट:- IPLसे लेकर सुनील शेट्टी तक कई स्टार्स के साथ काम कर चुका है ये शख्स, अब दिखा रहा छत्तीसगढ़ी संस्कृति

दरअसल छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. हाल ही में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी धर्मांतरण को लेकर बयान दिया है. आदिवासी क्षेत्रों में लगातार धर्मांतरण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विभिन्न हिन्दू संगठनों ने भी अब विरोध तेज कर दिए हैं.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Local18, Religion change case

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments