Saturday, February 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाNoida News : सलाम नमस्ते में बालिका सप्ताह का समापन, पूनम ने...

Noida News : सलाम नमस्ते में बालिका सप्ताह का समापन, पूनम ने दी ‘जन-जन पोषण’ अभियान की जानकारी

Tricity Today | सलाम नमस्ते में बालिका सप्ताह का समापन




Noida News : आईएमएस नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते में बालिका सप्ताह का समापन हो गया। 24 से 31 जनवरी तक आयोजित इस कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के गांव चिटहेरा, धूम मानिकपुर, जैवतपुर, बिसाहड़ा, मकनपुर, कनावनी, निठारी, गेझा, छलेरा, याकूबपुर और नयागांव में जन-जन पोषण जागरूकता अभियान चलाया गया। बुधवार को संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आईसीडीएस की डीपीओ पूनम तिवारी ने बालिका सप्ताह के प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

आंगनबाड़ी और स्कूलों में चर्चा

सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि इस साप्ताहिक कार्यक्रम में आंगनबाड़ी सेंटर एवं स्कूलों में जाकर छात्राओं से उनकी अभिलाषा के बाबत चर्चा की गई। बालिकाओं को शारीरिक स्वच्छता और पोषण की महत्ता के बारे में जानकारी दी गई। स्वस्थ एवं प्रसन्न जीवन के लिए उनसे शारीरिक साफ-सफाई रखने और स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित किया गया। संस्थान की ओर से बालिकाओं के बीच सेनेटरी पैड्स, किताब, डेंटल किट एवं स्टेशनरी भी वितरित किये गए।

सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम शुरू

संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग (आईसीडीएस) गौतमबुद्ध नगर की डीपीओ पूनम तिवारी ने बताया कि ‘जन-जन पोषण’ अभियान के तहत सलाम नमस्ते एवं एनटीपीसी दादरी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। जिसमें पोषण अभियान को लोकप्रिय बनाने एवं समाज के सभी वर्गों के लोगों को जागरूक करने के लिए सलाम नमस्ते ने सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम शुरू किया है। आशा है कि समाज की हर बेटी, शिक्षा, सेहत एवं सशक्त बनकर चैम्पियन बनेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments