Home छत्तीसगढ़ खराब होगा मौसम का मिजाज, गरज चमक के साथ आज छतीसगढ़ में हो सकती है बारिश

खराब होगा मौसम का मिजाज, गरज चमक के साथ आज छतीसगढ़ में हो सकती है बारिश

0
खराब होगा मौसम का मिजाज, गरज चमक के साथ आज छतीसगढ़ में हो सकती है बारिश

रामकुमार नायक/ रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज यानी रविवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 3-4 दिन प्रदेश में बादल, बारिश का मौसम रहेगा. शनिवार को दिनभर तेज धूप थी. तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. रविवार को रायपुर व आसपास के क्षेत्रों में सुबह कोहरा और हल्के बादल रहेंगे. रायपुर में अधिकतम तापमान 3 डिग्री बढ़ गया. यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस था.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 32 डिग्री सेल्सियस राजनांदगांव में था. शाम ढलते ही आसमान पर बादल छा गए. शुक्रवार की रात की तुलना में शनिवार की रात को ठंड कम थी. पिछली रात यहां न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 5.8 डिग्री सेल्सियस था. तेजी से बदलते मौसम में नमी भी घटकर 51-41 प्रतिशत तक रह गई है. मौसम केंद्र के मुताबिक रविवार को प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है. एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात के संकेत हैं.

अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहने की संभावना
मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा ने बताया कि आज प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 32 डिग्री राजनांदगांव और सबसे न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री अंबिकापुर में दर्ज किया गया है. प्रदेश में आज कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की भी संभावना है. वहीं एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने के संकेत है. राजधानी में आज सुबह कोहसा उसके बाद हल्की बादल छाए रह सकते हैं. अधिकतम तापमान 31 डिग्री न्यूनतम 17 डिग्री के आसपास रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

Tags: Local18, Mausam News, Weather news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here