Tuesday, March 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा एक्सप्रेसवे से निकलेगा नया रास्ता : 15 किलोमीटर का सफर चंद...

नोएडा एक्सप्रेसवे से निकलेगा नया रास्ता : 15 किलोमीटर का सफर चंद मिनटों में होगा तय

Tricity Today | नोएडा एक्सप्रेसवे से निकलेगा नया रास्ता




Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा से जुड़े लाखों लोगों के लिए खुशखबरी है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक नई सड़क बनाने की परियोजना का भूमि पूजन हो गया है। इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब एक साल लगेगा। भूमि पूजन के मौके पर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल-10 के वरिष्ठ प्रबंधक केवी सिंह, जूनियर इंजीनियर सिद्वार्थ नागर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस वैकल्पिक मार्ग के बन जाने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से परी चौक होकर आने-जाने वाले वाहन का दबाव कम हो जाएगा।

43 करोड़ रुपए होगा खर्च

नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. ने बताया कि यह नई कनेक्टिविटी सेक्टर-146 के सामने हिंडन पुल से ग्रेटर नोएडा के लजी गोलचक्कर को जोड़ने के लिए 850 मीटर की एप्रोच रोड बनाने का काम शुरू हो गया है। यह सड़क 45 मीटर चौड़ी होगी। इसके दोनों ओर 7.5 मीटर चौड़ाई में ग्रीन बेल्ट तैयार की जाएगी। सड़क निर्माण में करीब 43 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। लिंक रोड के जरिए एलजी गोल चक्कर से एक्सप्रेसवे पर केवल 5 मिनट में पहुंचा जा सकेगा। अभी नॉलेज पार्क से 15 किलोमीटर अतिरिक्त चलना पड़ता है।वर्ष 2019 से बंद पड़ा था काम

सीईओ लोकेश एम. ने बताया कि यहां पर जमीन के विवाद के कारण वर्ष 2019 से काम बंद पड़ा था। इसके साथ ही एप्रोच रोड का काम भी नहीं शुरू हो पाया था। अब यहां जमीन का विवाद सुलझा लिया गया है। प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कंपनी का चयन भी कर लिया गया है। इसके अलावा हिंडन पर पुल बनाने का काम सेतु निगम कर रहा है। उन्होंने बताया कि वाहन चालक इस नए वैकल्पिक मार्ग के जरिए एलजी चौक होते हुए नोएडा के सेक्टर6146 आसानी तक आवाजाही कर सकेंगे। यह लिंक मार्ग बन जाने से ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, सूरजपुर-कासना रोड और दादरी-सूरजपुर-छलेरा मार्ग पर यातायात का दबाव कम होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments