Sunday, July 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा में जमीन कब्जाने के लिए अतीक ने बनाई थी फैक्ट्री :...

नोएडा में जमीन कब्जाने के लिए अतीक ने बनाई थी फैक्ट्री : पुलिस की रडार पर कंपनी अकाउंट में ट्रांसफर करने वाले लोग

Tricity Today | जमीन कब्जाने के लिए अतीक ने बनाई थी फैक्ट्री




Noida News : मरने के बाद भी अतीक का नाम नहीं मिट पाया है। वेस्ट यूपी के कई इलाकों में अब भी अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का नाम सुर्खियां बटोर रहा है। प्रयागराज कमिश्नर कोर्ट ने हाल ही में अतीक के ग्रेटर नोएडा स्थित घर ‘मन्नत’ को कुर्क करने का आदेश जारी किया था। अधिकारियों ने कहा कि संपत्ति अतीक के नाम पर थी और उसका बेटा असद और गुर्गा गुलाम, उमेश पाल की हत्या के बाद थोड़े समय के लिए वहां रहे थे। नोएडा पुलिस अतीक की कंपनी के खाते में ट्रांसफर करने वाले लोगों का पता लग रही है। उसके बाद उनसे पूछताछ की जाएगी। 

क्या है पूरा मामला 

जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि अतीक ने अतीक ट्रेडर्स नामक फर्म के नाम से एक बैंक खाता खोला है। साल-2014 में खाते से 55 लाख रुपये का लेनदेन किया गया था, लेकिन इसमें पहले भी नकदी जमा की गई थी। पुलिस ने आयकर विभाग की मदद ली, जिससे पता चला कि 1990 के बाद कंपनी की ओर से कोई आईटीआर दाखिल नहीं किया गया था। आईटीआर के अभाव में कंपनी को फर्जी करार दिया गया था। हालांकि, नकद लेनदेन बैंक खाते में किया गया था और इसका उपयोग नोएडा में संपत्ति खरीदने के लिए धन हस्तांतरित करने के लिए किया गया था। पुलिस अधिकारी अब खाते में पैसे ट्रांसफर करने वाले लोगों की जांच कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस उनकी पहचान करेगी और उनसे पूछताछ कर यह पता लगाएगी कि क्या वे अतीक के करीबी सहयोगी हैं या जबरन वसूली के शिकार हैं।

खाते में नकदी ट्रांसफर करने वाले लोगों पर पुलिस की नजर 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खाते में नकदी ट्रांसफर करने वाले लोगों की सूची तैयार कर ली गई है। उनके बैंक खातों को स्कैन किया जाएगा और उनसे पूछताछ की जाएगी। ग्रेटर नोएडा में अतीक के घर की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह संपत्ति अवैध रूप से खरीदी गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments