Sunday, July 21, 2024
Homeमध्यप्रदेशHarda Blast Case: तहसीलदार के कहने पर नहर में फेंक दिए हजारों...

Harda Blast Case: तहसीलदार के कहने पर नहर में फेंक दिए हजारों सुतली बम, कर्मचारी गाड़ी छोड़कर भागे


नहर में फेंक दिए 10 क्विंटल बम और बारूद।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्यप्रदेश के हरदा जिले के बैरागढ़ क्षेत्र में हुए अवैध पटाखा फैक्टरी में भीषण ब्लास्ट के बाद से घटना से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में एक कचरा वाहन सुतली बम भरकर नहर में फेंकते हुए दिखाई दे रहा है। यह नहर सिराली नगर पंचायत क्षेत्र की बताई जा रही है। इस विस्फोटक सामग्री को स्थानीय तहसीलदार के कहने पर दो कर्मचारियों के द्वारा यहां तक फेंकना के लिए लाया जाना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो में जो शख्स इस पूरी घटना को बता रहा है उसका नाम सोनू उपाध्याय है, जो सिराली के अंबासेल गांव का रहने वाला है। अब देखना यह होगा कि इस वीडियो के सामने आने के बाद कोई कार्रवाई होती है या फिर इसे भी दबा दिया जाएगा।

वायरल वीडियो में रात के समय पानी की नहर के समीप भारी मात्रा में सुतली बम पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, सोनू उपाध्याय इसका वीडियो बनाते हुए दिखाई दे रहा है। इस दौरान सोनू ने नहर में भारी मात्रा में सुतली बम फेंकने वाले दो कर्मचारियों को भी पकड़ा, लेकिन मौका मिलते ही वह भाग गए। इस दौरान वे जिस कचरा वाहन से विस्फोटक सामग्री लेकर आए थे उसे वहीं छोड़ गए। हालांकि, हम इस वायरल वीडियो या इससे जुड़े तथ्यों की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

तहसीलदार के कहने पर फेंकी सामग्री

वायरल वीडियो में दिख रहा शख्स सोनू बता रहा है कि जब विस्फोटक सामग्री लाने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि तहसीलदार साहब ने इन्हें फेंकने के लिए कहा था। मैंने तहसीलदार को फोन लगाया तो उन्होंने कहा- हां मैंने उन्हें भेजा है, लेकिन नहर में फेंकने के लिए नहीं कहा था। वीडियो बना रहा व्यक्ति यह भी बता रहा है कि करीब 8-10 क्विंटल बम बारूद नहर में फेंका गया है। कचरा गाड़ी से सुतली बम फेंकने आए दोनों कर्मचारी गाड़ी छोड़कर भाग गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments