Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर में बादलों की वजह से पारा गिरा, छत्तीसगढ़ में इन जगहों...

रायपुर में बादलों की वजह से पारा गिरा, छत्तीसगढ़ में इन जगहों पर बारिश के आसार

रामकुमार नायक, रायपुर – सुबह के वक्त छाए बादलों की वजह से बुधवार को रायपुर में दिन का पारा दो डिग्री तक लुढ़क गया, मगर रात का तापमान चार डिग्री अधिक था. गुरुवार से हवा की दिशा में बदलाव होने की संभावना बन रही है, जिसकी वजह से रात का मौसम थोड़ा नरम होगा, मगर बड़ा बदलाव अब संभव नहीं है. मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवा की वजह से रात का तापमान सामान्य से चार डिग्री तक अधिक है. इसके प्रभाव से बुधवार को बादल आ गए और हवा की गति अधिक होने के कारण तापमान दो डिग्री कम होकर 31 के करीब पहुंच गया.

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं के प्रभाव के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी. एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल में द्रोणिका के रूप में स्थित है, इसके कारण न्यूनतम तापमान में थोड़ा नीचे जाएगा, मगर इसमें बड़ा बदलाव संभव नहीं है. कोरबा का सर्वाधिक तापमान 33.9 तथा भरतपुर सोनहट का पारा 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है.

वहीं दो- तीन दिनों बाद छत्तीसगढ़ का मौसम बदलने वाला है यानी 11 फरवरी से 14 फरवरी तक बादल, बारिश की संभावना है. तापमान में फिलहाल ज्यादा गिरावट के संकेत नहीं हैं. प्रदेश में दो तीन दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

BPSC TRE 3.0: बीपीएससी शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में भी बंपर बहाली, 10 फरवरी से करें आवेदन

11 फरवरी से 14 फरवरी तक प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में वर्षा हो सकती है. बुधवार को प्रदेश का मौसम साफ था. राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस था.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news, Weather Alert, Winter

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments