Tuesday, March 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाआजाद अधिकार सेना ने फूंका चुनावी बिगुल : गौतम बुद्ध नगर लोकसभा...

आजाद अधिकार सेना ने फूंका चुनावी बिगुल : गौतम बुद्ध नगर लोकसभा का प्रत्याशी घोषित, जहां प्रत्याशी नहीं वहां ‘इंडिया’ को समर्थन

Tricity Today | यतेंद्र शर्मा




Noida News : जिले में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल फूंक चुका है। सभी पार्टी अपने प्रत्याशियों के नाम को लेकर मंथन कर रही हैं। इस बार का चुनाव पिछली दफा 2019 और 14 से कुछ भिन्न सा नजर आ रहा है। गौतमबुद्ध नगर से भाजपा तीसरी बार जीत हैट्रिक लगाने की तैयारी में है तो वहीं विपक्षी दल उसके विजयी रथ को थामने की पूर जोर कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम पूर्व आईपीएस अधिकारी और आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने बाजी मारते हुए लोकसभा क्षेत्र गौतमबुद्ध नगर में होने वाले आम चुनाव को लेकर सबसे पहले अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी।

इन्हें बनाया पार्टी ने प्रत्याशी

नोएडा में आयोजित एक प्रेसकांफ्रेस में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने सेक्टर 45 निवासी यतेंद्र शर्मा को पार्टी का गौतम बुद्ध नगर लोकसभा के चुनाव का प्रत्याशी घोषित किया। उन्होंने बताया कि यतेंद्र शर्मा एक सामाजिक कार्यकर्ता है जो महिला उत्थान, ग्रामीण विकास सहित तमाम मुद्दों पर लगातार काम करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी नोएडा में भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मुद्दों को चुनाव का मुख्य मुद्दा बनाएगी।

सांसद महेश शर्मा पर गंभीर आरोप

अमिताभ ठाकुर ने बताया कि नोएडा में भ्रष्टाचार से जुड़े तमाम ऐसे मुद्दे हैं जिन पर स्थानीय सांसद तथा सत्ताधारी पार्टी के दबाव में कोई भी कार्रवाई नहीं किए जाने के आरोप है। इनमें सेक्टर 122 में सत्ताधारी पार्टी के लोगों को नियमों के विपरीत अवैध ढंग से तमाम फ्लैट दिए जाने के आरोप शामिल है। मौजूदा सांसद महेश शर्मा को पार्क की एक जमीन गैरकानूनी ढंग से दिए जाने और उनके द्वारा वहां अस्पताल बनाए जाने की शिकायत है। नोएडा में लगभग 11,500 झुग्गियों के बदले फ्लैट दिए जाने का वायदा नोएडा विकास प्राधिकरण ने किया था, लेकिन अब तक इसमें मात्र 1700 लोगों को फ्लैट दिया गया। जिसके संबंध में आजाद अधिकार सेना के प्रत्याशी विशेष प्रयास करेंगे।

पूरे प्रदेश उतारेगी 8 प्रत्याशी

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा काशीराम फ्लैट सेक्टर 45 की पार्क अवैध रूप से प्राइवेट व्यक्ति को बेचे जाने के संबंध में भी आजाद अधिकार सेना के प्रत्याशी यतेंद्र शर्मा कार्य करेंगे। नोएडा के आसपास के गांवों में जल भराव की समस्या के संबंध में भी आजाद अधिकार सेना विशेष रूप से ध्यान देगी। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अन्याय, अत्याचार और भ्रष्टाचार का विरोध पार्टी का मुख्य सिद्धांत होने के नाते पार्टी इन मुद्दों पर विशेष रूप से फोकस करेगी। पार्टी उत्तर प्रदेश में 8 लोगों को अपना प्रत्याशी बनाएगी। जिन स्थानों पर आजाद अधिकार सेना के प्रत्याशी खड़े नहीं होंगे, वहां पर पार्टी इंडिया गठबंधन को समर्थन करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments