Home उत्तर प्रदेश नोएडा-ग्रेटर नोएडा इस योजना से चमकीं निवेशकों की आंखें : देशी-विदेशी सैलानियों को सुविधाएं और युवाओं को मिलेंगे रोजगार

इस योजना से चमकीं निवेशकों की आंखें : देशी-विदेशी सैलानियों को सुविधाएं और युवाओं को मिलेंगे रोजगार

0
इस योजना से चमकीं निवेशकों की आंखें : देशी-विदेशी सैलानियों को सुविधाएं और युवाओं को मिलेंगे रोजगार

देशी-विदेशी सैलानियों को सुविधाएं और युवाओं को मिलेंगे रोजगार

Tricity Today | Noida International Airport




Noida News : जेवर में बन रहे दक्षिण एशिया के सबसे बड़े नोएडा ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने जाने वाले किसी देशी विदेशी मुसाफिरों और पर्यटकों को कोई समस्या न हो, इसके लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने पूरी योजना तैयार कर ली है। अथॉरिटी का मकसद है कि उसकी योजनाओं से लोगों को सुविधाओं के साथ ही युवाओं को रोजगार भी मिले। इस उद्देश्य से यमुना प्राधिकरण ने एयरपोर्ट के पास दुकानें, पेट्रोल पंप और होटल की योजना लॉन्च करेगी। यह योजना अगले हफ्ते आ जाएगी।

बीते हफ्ते खुली थी फिल्म सिटी की बिड

नोएडा एयरपोर्ट के पास तेजी से हो रहे विकास को देखते हुए देश विदेश के तमाम कारोबारियों ने यहां निवेश करने में दिलचस्पी दिखाई है। अभी कुछ दिन पहले ही बोनी कपूर और अक्षय कुमार ने यहां फिल्म सिटी बनाने में रुचि दिखाई थी। बिड में यह काम बोनी कपूर के मिला। उससे उत्साहित होकर यमुना अथॉरिटी नित नए ऐसी योजनाएं लाने की तैयारी में जुटी है, जिससे निवेश के साथ ही लोगों को रोजगार भी मिल सके।

अब ये योजना ला रही है अथॉरिटी

नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण शुरू होने के बाद सभी श्रेणी के भूखंडों की मांग बढ़ गई है। इसके मद्देनजर अथॉरिटी भी लोगों की मांग के अनरूप योजनाएं ला रही है। अथॉरिटी एयरपोर्ट के पास दुकानें, पेट्रोल पंप और होटल खोलने की योजना निकालने की तैयारी कर रही है। 

इन सेक्टरों में मिलेगी पेट्रोल पंप के लिए जमीन

एयरपोर्ट के पास पेट्रोल पंप के लिए सेक्टर 18, 20 और सेक्टर 22डी में अथॉरिटी योजना लाएगी। ये ज़मीन 1,600 से 1,665 वर्गमीटर की है। इसमें डीजल, पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग की सुविधा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here