Tuesday, March 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में पहली बार यहां नारियल के खोल में बन रही इडली,...

छत्तीसगढ़ में पहली बार यहां नारियल के खोल में बन रही इडली, जानें लोकेशन

सौरभ तिवारी/बिलासपुरः साउथ इंडियन फूड के हम सभी दीवाने हैं. हो भी क्यों नहीं मार्केट में तरह तरह के टेस्टी साउथ इंडियन डिश जो उपलब्ध हैं. तो वहीं इन साउथ इंडियन डिश को जगह के हिसाब से अलग अलग प्रकार से तैयार किया जाता है.

नॉर्थ से लेकर साथ इंडिया तक साउथ इंडियन व्यंजनों को बनाने से लेकर परोसने तक का तरीका बेहद ही निराला है. दक्षिण भारत में जहां केले के पत्तों में इन्हें परोसा जाता है, तो वहीं उत्तर भारत में इनके साथ खास तरह की मिर्च की चटनी भी परोसी जाती है. तो वहीं अब एक नए तरह का इन्वेंशन साउथ इंडियन डिश इडली के साथ किया जा रहा है. जो देखने में आकर्षक और स्वाद में लाजवाब है.

नारियल के खोल में बनाया जा रहा
बिलासपुर के रामा मैग्नेटो मॉल के सामने ऐश्वर्यम फूड कॉर्नर है, जहां एक खास तरीके से इडली बनाई जा रही और परोसा जा रहा है. यहां अगर आप आएंगे तो आपको नारियल के खोल में इडली बनाकर परोसा जाएगा. यह देखने में तो आकर्षक है ही लेकिन साथ ही साथ इस इडली का स्वाद भी लाजवाब है. आपको बता दें कि बिलासपुर में स्थित ऐश्वर्यम फूड कॉर्नर ने यह नए तरीके की डिश शहर में लेकर आए हैं.

आमतौर पर इडली को सांचे में डालकर बनाया जाता है लेकिन इस जगह पर इसे सांचे के बदले नारियल के खोल में डालकर पकाया जाता है. इससे इडली में खास तरह का नारियल वाला फ्लेवर आता है. तो वहीं यह शानदार डिश आपको बिलासपुर के ऐश्वर्यम फूड कॉर्नर में मात्र 50 रुपए में मिल जाएगी.

ऐसे तैयार करते हैं नारियल के खोल में इडली
सबसे पहले नारियल के शेल के अंदर से नारियल निकाला जाता है. इसके बाद कोकोनट शेल में इडली के बैटर को भरकर तैयार किया जाता है और फिर इसमें खास मसाले डाले जाते हैं. इसके बाद इसे मशीन में डालकर स्टीम किया जाता है. और बस हो गई शानदार coconut idli तैयार. इस कोकोनट इडली को आखिर में घी डालकर परोसा जाता है. तो अगर आप भी ट्राई करना चाहते हैं स्वादिष्ट कोकोनट इडली तो पहुंचिए बिलासपुर के ऐश्वर्यम फूड कॉर्नर.

Tags: Bilaspur news, CG News, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments