Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh Budget Session Today: छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र हुआ शुरू, नौ फरवरी...

Chhattisgarh Budget Session Today: छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र हुआ शुरू, नौ फरवरी को पेश होगा बजट


छत्तीसगढ़ विधानसभा, रायपुर
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


Chhattisgarh Assembly Budget Session: छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। जो एक मार्च तक चलेगा। इसी दौरान प्रदेश की जनता के लिए भाजपा शासित साय सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी। नौ फरवरी को प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी बजट पेश करेंगे। 

छत्तीसगढ़ विधानसभा में सबसे पहले राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा। इसके बाद पूर्व मंत्री शिव नेताम को श्रद्धांजलि दी जाएगी। 12 और 13 फरवरी को बजट पर चर्चा होगी। 14 से 26 फरवरी तक विभागवार अनुदान मांगों पर चर्चा की जाएगी। सबसे बड़ी और खास बात ये है कि विधानसभा की सभी जानकारी मोबाइल एप पर होगी। इसके लिए ई-विधान नाम से एप तैयार किया जा रहा है। 

हंगामेदार हो सकता है पहला बजट सत्र

छठवीं विधानसभा का पहला बजट सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने साय सरकार के पहले बजट को ऐतिहासिक और छत्तीसगढ़ को नई ऊचाइयों पर पहुंचाने वाला बजट बताया। इन्होंने बजट को लेकर कहा कि नौ तारीख का इंतजार कीजिए। 

छत्तीसगढ़ को जो कांग्रेस ने माफिया राज चलाकर दिवालियापन के कगार पर ला दिया था, उस चुनौतियों के बीच भी हमारी सरकार ऐतिहासिक बजट पेश करेगी। यह छत्तीसगढ़ को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाला बजट होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments