Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़इस मॉडलिंग और ब्यूटी कंपटीशन में ट्रांसजेंडर भी ले सकती हैं भाग,जानें...

इस मॉडलिंग और ब्यूटी कंपटीशन में ट्रांसजेंडर भी ले सकती हैं भाग,जानें तिथि

अनूप पासवान/कोरबाः- भारत में सालों से आयोजित हो रही मिस, मिस्टर, मिसेज जैसी अनगिनत मॉडलिंग और ब्यूटी कंपटीशन प्रतियोगिताए होती आ रही हैं. जिसमें युवा और युवतियों ने अपनी सुंदरता और कला दिखा कर खिताब अपने नाम किया है. अब ऐसे मंचों पर महिला-पुरुष के अलावा ट्रांसजेंडर को भी मौका दिया जा रहा है. इन्हें भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है, जिससे समाज में भेदभाव खत्म किया जा सके.

इस दिन होगा मॉडलिंग और ब्यूटी कंपटीशन का आयोजन
आने वाले 15 फरवरी को छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जागृति फाउंडेशन के द्वारा मॉडलिंग और ब्यूटी कंपटीशन के साथ एक सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में बॉलीवुड एक्ट्रेस जोया अफरोज शामिल होंगी. साथ ही मुख्य अतिथि के रूप में मोहन सुंदरानी मौजूद रहेंगे. इस आयोजन की खास बात यह है कि इस कंपटीशन में महिला और पुरुष वर्ग के अलावा ट्रांसजेंडर भी शामिल हो सकेंगे. फाउंडेशन की सदस्य अंजू ने बताया कि इस तरह का आयोजन भेदभाव खत्म करने के लिए किया जा रहा है. साथ ही ट्रांसजेंडर वर्ग के लोगों मे छिपी प्रतिभा को सामने लाने की पहल की जा रही है.

नोट:- कब है बसंत पंचमी?, क्या होता है बसंत पंचमी के दिन?…., जानें शुभ मूहूर्त और पूजा विधि

कार्यक्रम में ट्रांसजेंडर ले रहे हैं रुचि
अंजू कुर्रे ने बताया कि कंपटीशन 15 फरवरी को आयोजित होना है. वर्तमान में मुंबई शहर के अलावा छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ रायपुर दुर्ग बिलासपुर सहित कोरबा के 60 ट्रांसजेंडर ने अब तक अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. इस कंपटीशन में भाग लेने वाले ट्रांसजेंडर और हैंडिकैप, अनाथ बच्चों का पंजीयन नि:शुल्क किया जा रहा है. इस कंपटीशन में भाग लेने के लिए देश के किसी भी कोने से आप रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको 9165530579 नंबर पर संपर्क करना होगा.

Tags: Korba news, Local18, Rajasthan news, Transgender

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments