Sunday, March 3, 2024
Homeमध्यप्रदेशShivpuri: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बढ़ाई सक्रियता, लड़ सकते हैं गुना-शिवपुरी संसदीय सीट...

Shivpuri: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बढ़ाई सक्रियता, लड़ सकते हैं गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से लड़ सकते हैं चुनाव


ज्योतिरादित्य सिंधिया
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी सीट से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ सकते हैं। लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच एकाएक गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से पूर्व में ज्योतिरादित्य सिंधिया चार बार सांसद रहे हैं। वर्ष 2019 में कांग्रेस प्रत्याशी रहते हुए उन्हें भाजपा के प्रत्याशी केपी यादव से सवा लाख वोटों से हार मिली थी। इस हार के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ गए थे।

गुना-शिवपुरी से वर्तमान में केपी यादव सांसद हैं। अटकलें लग रही हैं कि सिंधिया लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इन अटकलों के पीछे कारण यह है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना, शिवपुरी और अशोकनगर में अपनी लगातार सक्रियता बढ़ा दी है। तीन, चार और पांच फरवरी को ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पुराने संसदीय क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद खेल महोत्सव के दौरान तीनों जिलों में पहुंचेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों भाग लेंगे।

पुराने संसदीय क्षेत्र में बढ़ाई सक्रियता

शिवपुरी में तीन फरवरी को ज्योतिरादित्य सिंधिया स्थानीय पोलोग्राउंड मैदान पर आयोजित सांसद खेल प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण करेंगे। शिवपुरी की पुरानी अनाज मंडी में भी हितग्राही सम्मेलन आयोजित किया गया है, जिसमें सिंधिया भाग लेंगे। सिंधिया की यह सक्रियता बताती है कि वह पुराने संसदीय क्षेत्र में फिर सक्रिय हो गए हैं। आने वाले कुछ महीनो में जब लोकसभा चुनाव होंगे तो उनके यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने तीन फरवरी को उनके आगमन को लेकर शहर को सजाया है। विभिन्न स्थानों पर उनके समर्थकों द्वारा बैनर पोस्टर से मार्ग को पाट दिया है।

अभी राज्यसभा सदस्य हैं ज्योतिरादित्य  

2020 में मध्य प्रदेश में हुए राजनीतिक उठापटक के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ दिया था। भाजपा का दामन थाम लिया था। भाजपा ने उन्हें राज्यसभा चुनावों में उतारा और केंद्र की मोदी सरकार में उन्हें मंत्री बनाया गया। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस संसदीय क्षेत्र से बड़ी हार मिली थी।  

सिंधिया ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं लेकिन सिंधिया ने अभी इस बारे में खुलकर किसी भी तरह की कोई बात नहीं कही है। बीते दिनों केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान भी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना, शिवपुरी, अशोकनगर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया था। इन यात्राओं के दौरान केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां को जनता को बताया था। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव तौर पर शिवपुरी के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में बैठकर देखा था। इस कार्यक्रम में सिंधिया तीन घंटे तक यहां पर मौजूद रहे थे। इस तरह से उनकी गतिविधियां इस ओर इशारा कर रही है कि वह आने वाले दौर में लोकसभा चुनाव में मैदान में उतर सकते हैं।

(शिवपुरी से रंजीत गुप्ता की रिपोर्ट)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments