Home उत्तर प्रदेश नोएडा-ग्रेटर नोएडा नोएडा एनटीपीसी आंदोलन : पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दिया किसानों को समर्थन, बोले- करेंगे दिल्ली कूच 

नोएडा एनटीपीसी आंदोलन : पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दिया किसानों को समर्थन, बोले- करेंगे दिल्ली कूच 

0
नोएडा एनटीपीसी आंदोलन : पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दिया किसानों को समर्थन, बोले- करेंगे दिल्ली कूच 

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दिया किसानों को समर्थन, बोले- करेंगे दिल्ली कूच 

Tricity Today | पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (किसानों के बीच)




Noida News : नोएडा में एनटीपीसी और प्राधिकरण के खिलाफ धरना जारी है। किसान अपनी मांगों को पूरा करने के लिए 50 दिन से अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच शुक्रवार की दोपहर आजाद अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पहुंचे। उन्होंने यहां भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा से बातचीत कर किसानों के धरने को अपना समर्थन दिया। इस दौरान आजाद अधिकार सेना पार्टी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। 

भाजपा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

आजाद अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा, “शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ और समान मुआवाजे सहित अन्य मांगों को लेकर हम किसानों के मुद्दों के साथ शुरू से हैं और आगे भी रहेंगे। भाजपा सरकार किसानों और मजदूरों का शोषण कर रही है। जो लोग शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं। उनको डराया और धमकाया जा रहा है। जिससे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनकी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। पार्टी 8 फरवरी को दिल्ली कूच के दौरान किसानों के समर्थन में उपस्थित रहेंगे।”

किसानों ने की महापंचायत

शुक्रवार को नोएडा अथॉरिटी पर गौतमबुद्ध नगर के किसानों ने महापंचायत हुई थी। इसमें नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और एनटीपीसी से प्रभावित 105 गांवों के किसानों ने बड़ा निर्णय लिया। सुखबीर खलीफा ने कहा कि जिले को चलाने वाले जनप्रतिनिधियों को भी कई बार अवगत करवाया गया, हर बार उन्होंने भी किसानों को मुद्दे को दरकिनार किया है। दिल्ली जाने के दौरान अगर किसी ने रोकने की कोशिश की तो गाजीपुर बॉर्डर की तरह चिल्ला बॉर्डर पर धरना शुरू कर दिया जाएगा। ट्रैक्टर और पदयात्रा कर दिल्ली कूच करेंगे। इस आंदोलन का नेतृत्व भारतीय किसान परिषद और अखिल भारतीय किसान सभा कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here