Monday, July 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाNoida News : एंट्री गेट से महामाया तक जाम से मिलेगा...

Noida News : एंट्री गेट से महामाया तक जाम से मिलेगा छुटकारा, अथॉरिटी ने तैयार किया प्लान, पढ़िए पूरी खबर

Tricity Today | Symbolic




Noida News : नोएडा और दिल्ली के बीच आने जाने वाले करीब एक लाख वाहनों के लिए राहत भरी खबर है। रोजाना सेक्टर-14ए स्थित प्रवेश द्वार (चिल्ला बॉर्डर) से महामाया फ्लाई ओवर तक लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। लेकिन, नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) जल्द ही जाम से छुटकारा दिलाने वाली है। यहां दोनों तरफ एक-एक लेन बढ़ाने की तैयारी कर ली गई है।

जानिए क्या है प्लान

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि रोजाना सेक्टर-14 प्रवेश द्वार (चिल्ला बार्डर) से महामाया फ्लाई ओवर तक आने जाने वालों के सामने जाम की समस्या रहती है।प्राधिकरण ने डीएनडी पर चढ़ने वाले लूप और नोएडा एक्सप्रेसवे की तरफ उतरने वाले लूप पर जाम खत्म करने की तैयारी शुरू कर दी है। ये दूरी करीब 4 किमी की है। दोनों तरफ का पैच करीब 8 किमी का है। यहां पर सड़क चौड़ी करके एक-एक लेन को बढ़ाया जाएगा।

अगले महीने से शुरू होगा काम

अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-14ए और 15ए के बाहर बने फुटपाथ की चौड़ाई कम की जाएगी। जिससे सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जा सकेगी। इस सड़क के चौड़ीकरण का काम अगले महीने से शुरू हो सकता है। टीपीए इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड को कंसलटेंट के रूप में चयनित कर सड़क का सर्वे कराया गया है। इसमें समस्या से निजात के लिए सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है। मार्ग का चौड़ीकरण होने से लोगों को जाम के झाम से निजात मिलेगी। यहां पर वाहन आसानी से आ जा सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments