Monday, July 22, 2024
Homeमध्यप्रदेशMP News: कटनी में लगेगा पं. ऋषिकृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार, आयोजक...

MP News: कटनी में लगेगा पं. ऋषिकृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार, आयोजक से लेकर शासन-प्रशासन ने की तैयारी


तैयारी का जायजा लेने पहुंची टीम।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


लोकसभा चुनाव से पहले बाबाओं के भव्य दरबार का आयोजन होने शुरू हो गए हैं। ऐसा ही कार्यक्रम कटनी जिले में होने जा रहा है। मऊरानीपुर के पीठाधीश्वर पं. ऋषिकृष्णा शास्त्री राहुल बाग स्थित कथा स्थल पहुंचेंगे। वहां वो श्रीमद् भागवत कथा के साथ दिव्य दरबार लगाएंगे और लोगों को बिना कुछ बताए ही उनकी समस्या के साथ निराकरण बताएंगे। 

समाजसेवी संजीव सूरी ने बताया कि जिले के उद्योगपति प्रवीण बजाज सहित आस्था परिवार पूरा आयोजन राहुल बाग में करवाने वाला है। इसके लिए कलेक्टर, एसपी, एएसपी, सीएसपी, कोतवाली थाना प्रभारी के साथ मौके पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था से लेकर आने-जाने के रास्ते और गाड़ी खड़ी करने की पार्किंग स्थल का जायजा लिया है। 

इसी दौरान महापौर प्रीति सूरी और नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक भी कथा स्थल पहुंचे। उन्होंने आशंका जताई की हर दिन करीब लाखों की भीड़ पहुंचने की उम्मीद है। देशभर से कटनी पहुंचकर दिव्य दरबार और श्रीमद् भागवत कथा का लाभ अर्जित करेंगे। किसी भी श्रद्धालु को कोई दिक्कत न हो इसलिए यहां पानी के टैंकर से लेकर बायो टॉयलेट की व्यवस्था नगर निगम कमिश्नर से चर्चा करते हुए उपलब्ध कराएंगे। 

बता दें पंडित ऋषिकृष्णा शास्त्री दो तारीख को कटनी पहुंचेंगे जो कलश यात्रा के बाद कथा की शुरुआत होगी। आयोजक कर्ताओ की मानें तो कलश यात्रा में करीब 500 से अधिक महिलाएं कलश लेकर चलेंगी। वहीं उनके पीछे-पीछे हजारों की संख्या में स्थानीय श्रद्धालु शामिल होंगे, जो घंटाघर, सराफा बाजार, टिकियामल चौराहे से होते गर्ग चौराहा और अंत में राहुल बाग पहुंचेगी। हर दिन दोपहर 12 से 3 बजे तक त्रिकालदर्शी दिव्य दरबार लगाकर लोगों की अर्जी पर उनकी समस्या पहले से लिखकर खुद ही उसका निराकरण बता देंगे। श्रीमद् भागवत के माध्यम से भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं को विस्तार से वर्णन करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments